उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही बदलाव का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में प्रदेश सहकारिता की सबसे बड़ी संस्था यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन के पद पर आसीन व्यक्ति के नाम में भी बदलाव होने जा रहा है। इस पद पर मथुरा के पूर्व सांसद तेजवीर सिंह के नाम पर भाजपा नेतृत्व ने अपनी मुहर लगा दी है। 10 अगस्त यानी कल होने वाले इस चुनाव में वह पद के लिए इकलौते प्रत्याशी हैं। उनके अलावा किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है। चेयरमैन का ये पद प्रदेश की सहकारिता के मुखिया का माना जाता है। इस पद पर भाजपा नेता तेजवीर सिंह का चुना जाना तय हो  है। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव की इस पद से छुट्टी हो जाएगी।

अंतिम दौर में है प्रक्रिया :

वर्तमान में यूपी को ऑपरेटिव की चुनाव प्रक्रिया अंतिम दौर में चल रही है। सभी जिलों की सहकारी बैंकों व सहकारी संघ के चुनाव हो चुके हैं। जिलों से भेजे गए डेलीगेट्स के जरिए प्रदेश की सहकारिता के मुखिया का चुनाव होगा। मुखिया का ये चुनाव छह वर्ष के लिए होगा। अब तक सपा नेता शिवपाल सिंह यादव व उनके बेटे के कब्जे में ही प्रदेश सहकारी फैडरेशन व सहकारी बैंक थीं लेकिन सत्ता परिवर्तन होने के साथ अब स्थिति बदल गयी है और उत्तर प्रदेश में भाजपा का शासन आ गया है।

भाजपा नेता बनेगे चेयरमैन :

यूपी में भाजपा प्रदेश महामंत्री व सहकारिता प्रभारी MLC विद्यासागर सोनकर के मुताबिक, तेजवीर सिंह भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। वे मथुरा के निवर्तमान भाजपा जिलाध्यक्ष भी हैं। वे तीन बार सांसद रहने के साथ ही पहले भी कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन रह चुके हैं। चेयरमैन पद के लिए पार्टी संगठन ने उनका नाम तय किया है। भाजपा हाईकमान ने लंबेमंथन के बाद उन्हें यह पद सौंपने का फैसला किया है। अभी तक खबरें थी कि तेजवीर सिंह लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे लेकिन उन्हे अब रास्ते से हटना पड़ा है।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: ठाकुरगंज में श्रम विभाग के संविदा कर्मी को बदमाशों ने गोली मारी

डीएम ने आश्रय गृहों पर छापा मारा,15 में से एक भी महिला उपस्थित नहीं मिली

मुरादाबाद: खनन माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर की महिला की हत्या

लखीमपुर: बाढ़ की चपेट में 170 गांव, दहशत और सदमे में ग्रामीण

प्रतापगढ़: तेज रफ्तार बाइक और ऑटो की भीषण टक्कर में तीन की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें