उत्तर प्रदेश के प्रसिद्द मंदिरों को बम से उड़ा देने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया हैं. काशी के प्रसिद्ध विश्वनाथ मंदिर के साथ मथुरा के कृष्ण जन्म स्थान मंदिर को भी उड़ा देने की धमकी मिल रही हैं. 

काशी विश्वनाथ को बम से उड़ा देने की धमकी:

आतंकियों के निशाने पर उत्तर प्रदेश हैं. यूपी के कई बड़े और प्रसिद्ध मंदिरों पर आतंकी साजिश का खतरा मंडरा रहा हैं. आतंकियों ने बनारस के सबसे बड़े शिव मंदिर काशी विश्व नाथ सहित कई मंदिरों को बम से उड़ा देने की धमकी दी हैं.

लश्कर-ए- तायेबा की ओर से ये धमकी दी गयी हैं. बता दें कि लश्कर ए तैयबा के एरिया कमांडर मौलाना अबू शेख के नाम से पुलिस को धमकी भरा पत्र मिला हैं.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=gksjz3MsbWQ&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/a1-1.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

आतंकी संगठन के इस पत्र के मुताबिक़ उन्होंने अपनी आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए 3 तारीखें बताई हैं जिनमे 6, 8 और 10 जून को काशी विश्वनाथ मंदिर सहित बनारस के कई मन्दिर और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली हैं.

लश्कर ए तैयबा ने दी धमकी:

इतना ही नहीं मथुरा के भी श्री कृष्ण जन्म स्थान को भी आतंकी साजिश का निशाना बनाने की धमकियां मिल रही हैं.

बहरहाल इन धमकियों के बाद पुलिस प्रशासन और अधिकारी सतर्क हो गए। वे तत्काल कई थानों की फोर्स व BDS-डॉग स्क्वॉड टीम के साथ मंदिर पहुंचे. जिसके बाद अधिकारियों ने घंटों गहन छानबीन की। हालांकि तलाशी में कहीं कुछ नहीं मिला।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार की रात संकट मोचन मंदिर को उड़ाने का फोन पुलिस कंट्रोल रूम में आया था। वहां भी देर रात तक तलाशी में कुछ नहीं मिला। लगातार ऐसी कॉल आने से खुफिया एजेंट सक्रिय हैं।

वहीं ए डी जी कानून व्यवस्था आंनद कुमार ने एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद मंदिरों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं. जिसके बाद मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी हैं.

बीएड टीईटी अभ्यर्थी सरकार के खिलाफ आज निकालेंगे तिरंगा यात्रा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें