राजधानी लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र में बेखौफ स्कूटी सवार बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए एक कपड़ा कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। फायरिंग से मौके पर भगदड़ मच गई। इतने में बदमाश हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में व्यापारी को लोकबंधु अस्पताल ले गई। वहां से डॉक्टरों ने उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।ट्रॉमा में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक के घरवालों को जैसे ही मौत की सूचना दो तो उनके घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी करके चेकिंग कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिये बदमाशों की तलाश शुरू की है। एसएसपी ने बताया कि शुरुआती पड़ताल में तीन लोगों के नाम सामने आए हैं। पीड़ित परिवारीजनों ने भी इन्हीं तीनों पर शक जाहिर किया है। इनकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, आलमबाग के चंद्र नगर में रहने वाले अमनप्रीत सिंह (29) की चन्दर नगर मार्केट में अभिराज रेडीमेंट गारमेंट की दुकान है। बुधवार रात अमनप्रीत करीब 10:30 बजे दुकान बंद करके घर जाने की तैयारी कर रहा था। उसके साथ नौकर सागर और सनी उर्फ बबलू था। क्षेत्राधिकारी आलमबाग संजीव सिन्हा के अनुसार दोनों नौकरों ने पाली सोनू और राजू पर फायरिंग करने का आरोप लगाया। उधर आलमबाग में हत्या की सूचना मिलते ही राजधानी पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर एडीजी राजीव कृष्ण, आईजी एस के भगत, एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे। तीनों ने मौका मुआयना करने के बाद ट्रामा सेंटर गए वहां पर परिजनों से बातचीत कर हत्या के कारण के बारे में जानकारी हासिल की।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]स्कूटी सवार बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम – एसएसपी [/penci_blockquote]
एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, अमनप्रीत ने बुधवार देर रात रोज की तरह दुकान बंद की। वह अपनी बुलेट स्टार्ट कर रहे थे कि स्कूटी सवार एक बदमाश वहां आया। स्कूटी से उतर कर अमनप्रीत के पास पहुंचा और गोली मार दी। गोली लगते ही अमनप्रीत सड़क पर गिर गए। बदमाश के दो साथी कुछ दूरी पर ही खड़े थे। वारदात के बाद बदमाश अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। लोगों की मदद से पुलिस अमनप्रीत को लोकबंधु अस्पताल ले गई। वहां से डॉक्टरों ने उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रॉमा में इलाज के दौरान अमनप्रीत ने दम तोड़ दिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]20 लाख रुपए को लेकर हुई थी कहासुनी [/penci_blockquote]
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि व्यापारी की हत्या के मामले के कई बिंदु सामने आ रहे हैं। मृतक का नाम शराब तस्करी से भी जुड़ा था। वह सूद का भी काम करता था। इसके अलावा कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। देर रात तक तहरीर नहीं मिली थी। कुछ लोगों पर आरोप लगाया जा रहा था। तहरीर मिलने के बाद एफ आई आर दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। उसने पाली के नाम एक व्यक्ति को 20 लाख रुपए दिया था। पाली यह रकम वापस नहीं दे रहा था। इसी बात पर दोनों के बीच कई दिनों से कहासुनी हो रही थी। बुधवार दोपहर को भी पाली और अमनप्रीत के बीच कहासुनी हुई। रुपए ना देने पर अमनप्रीत ने पाली एक्सयूवी रखवा ली।पाली को ये बात नागवार गुजरी। पाली उस वक्त चला गया लेकिन रात 9:00 बजे राजू और सोनू के साथ आ गया और धमकी देकर चला गया। नौकरों के मुताबिक वे तीनों दोबारा वापस स्कूटी से आये और हत्या कर भाग निकले।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]घटिया सीसीटीवी कैमरों की बजह से नहीं आ सकी बदमाशों की साफ तस्वीर [/penci_blockquote]
क्षेत्राधिकारी आलमबाग संजीव सिन्हा ने बताया कि वारदात स्थल के आसपास के घरों दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। कुछ स्थानों पर बाइक सवार युवक दिखे हैं जो गोली चलाने वाले जैसे ही दिख रहे थे। रात होने के कारण तस्वीर कुछ साफ नहीं है। तस्वीर डिवेलप करने के लिए भेजी जाएगी। कई स्थानों पर दबिश दी जा रही है। सीओ ने बताया कि अमनप्रीत 4 साल पहले कृष्णा नगर थाने से शराब की तस्करी मामले में जेल जा चुका है। इसके अलावा 26 अगस्त 2015 में आलमबाग इलाके में उस पर हमला भी हुआ था। गोली भी चली थी। उस समय भी रुपए के लेनदेन को लेकर जुगुनू वालिया ने गोली चलाई थी। इस मामले में जुगुनू वालिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें