एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश दिवस 2018 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पहले दिन ही 25 हजार करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया है। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ के पिकप भवन में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना से थाईलैंड का एक प्रतिनिधिमंडल मिला है। यहां बातचीत के दौरान थाईलैंड के प्रतिनिधिमंडल ने यूपी में महानिवेश के लिए मंथन किया है। प्रतिनिधि मंडल ने औद्योगिक जगत के कई पहलुओं पर चर्चा की।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के गोमतीनगर स्थित पिकअप भवन में थाईलैंड के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को सुबह 11:00 बजे औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना से मुलाकात की। यहां मंत्री ने थाईलैंड के प्रतिनिधि मंडल से लंबी बातचीत की। उन्होंने औद्योगिक जगत के कई पहलुओं पर चर्चा की। यह बैठक पिकप भवन के प्रथम तल के मीटिंग हाल में आयोजित की गई थी। मुलाकात के बाद थाईलैंड के प्रतिनिधि मंडल ने यूपी में बड़े निवेश के संकेत दिए हैं। इस दौरान मंत्री सतीश महाना ने थाईलैंड डेलिगेशन को कुम्भ का लोगो भेट किया।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों कानपुर रोड की एलडीए कॉलोनी में लखनऊ नगर निगम में महापौर पद के लिए भाजपा प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी सरकार ने महज आठ महीने में यूपी में निवेश का माहौल बनाया है। नई औद्योगिक नीति से प्रदेश में भारी निवेश आएगा। इससे उद्योगों के विकसित होने के साथ ही प्रदेश के दस लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा।

सीएम ने कहा था कि सरकारी विभागों में भी चार लाख नौकरियां युवाओं का इंतजार कर रही हैं। सरकार ने भर्तियों में पारदर्शिता के लिए ग्रुप ग और घ की भर्तियों में साक्षात्कार समाप्त किए हैं। उन्होंने कहा था कि प्रदेश की साढ़े चार करोड़ आबादी नगरीय क्षेत्रों में रहती है। उन्हें बुनियादी सुविधाएं देने, निकायों को सक्षम व जवाबदेह बनाने के लिए भाजपा और सरकार निकाय चुनाव में जनता के बीच जा रही है। सतीश महाना ने कहा कि इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए विदेश के उद्योगपति यूपी में निवेश करने का मन बना रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें