मंगलवार के दिन खुफिया सूचना के आधार पर यूपी ATS ने लखनऊ स्थित ठाकुरगंज के एक मकान को चारों तरफ से घेर लिया. सूचना थी कि वहां कुछ आतंकी छिपे हो सकते हैं. मौके पर यूपी ATS IG असीम अरुण मौजुद थे और उनके साथ यूपी पुलिस के जवान भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जमे हुए थे.

NIA पहुंची घटनास्थल:

एसएसपी मंजिल सैनी IG सतीश गणेश भी मौके पर थे. करीब 11 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद आतंकी सैफुल्ला को मार गिराया गया. ATS के अथक प्रयास के बाद आतंकी को मार गिराया गया था. उसके पास से टाइम बम का डेटोनेटर भी मिला. एक रिवाल्वर और एक पिस्टल के साथ चाकू भी बरामद हुआ था. इसके अलावा काफी मात्रा में गोली और विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई. एक पाइप भी मिला था जिसका प्रयोग बम बनाने में कर रहा था.

एनकाउंटर स्थल पर  NIA की टीम पहुँच चुकी है और टीम मकान से बरामद किये गए सभी सामान की जांच में जुटी हुई है. NIA के पहुँचने के बाद मकान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और ATS ने मकान पर ताला जड़ दिया है.

11 घंटे चला ऑपरेशन:

राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में एक संदिग्ध आतंकी होने की गुप्त सूचना मिलने पर यूपी एसटीएफ की टीम ने इस आतंकी को पकड़ने के लिए पूरे क्षेत्र में घेराबंदी करके एक ऑपरेशन शुरू कर दिया था.

शाम 5 बजे होगी पीसी:

  • आतंकी सैफुल्लाह की उम्र 22 से 23 साल की थी, उसके पास चाकू पिस्टल और एक बैग मिला।।
    बम निरोधक दस्ते और फोरेंसिक टीम की क्लियरेन्स के बाद बाकी की जानकारी विस्तार से शाम को 5 बजे की प्रेस कॉन्फेंस में दी जायेगी।
  • ठाकुरगंज मुठभेड़ ख़त्म होने की जानकारी UP ATS IG असीम अरुण ने दी.
  •  उन्होंने बताया कि एक आतंकी था वो मारा गया.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें