कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में चोरों ने यूनियन बैंक में सेंध लगा दी। चोरों ने बैंक के स्ट्रांग रूम को गैस कटर से काटकर कई लाॅकर तोड़ दिया। सूचना पर पहुँची पुलिस ने मामले को देखते हुए डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम को बुलाया। घटना के बाद गहन छानबीन चल रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए आलाधिकारी भी पहुंच गए है। इस दौरान लाॅकर धारकों ने हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के पशुपति नगर स्थित यूनियन बैंक में चोरों ने सेंध मारी कर दी। जिसमें दो दर्जन से ज्यादा लॉकर को गैस कटर से काट कर माल पार कर दिया। यूनियन बैंक के दफ्तरी महेंद्र नाथ शर्मा ने बताया कि बैक रविवार को बंद था और जब सोमवार की सुबह वह बैंक खोलने के लिए आया तो अन्दर की स्थिति को देखकर उसके होश उड़ गए। देखा कि अंदर से सारे सीसीटीवी टूटे पड़े हुए थे और लॉकर रूम भी टूटा हुआ था। जिसके बाद घटना की सूचना बैंक मैनेजर प्रणव श्रीवास्तव को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम घटना की छानबीन कर रही है। इस दौरान बैंक में लगा अलार्म बगल के खाली मकान में पड़ा मिला।

पुलिस कस्टडी में खड़े ट्रक से बैटरी चोरी

मौके पर पहुंचे एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा

मौके पर पहुंचे एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने बताया कि मौके पर पुलिस, डॉग स्क्वायड और फारेन्सिक टीम पहुंच चुकी है। चोर खिड़की को गैस कटर की सहायता से काट कर अंदर घुसे है और अंदर के सीसीटीवी तोड़ा है। इस दौरान चोरों ने गैस कटर की सहायता से स्ट्रांग रूम में रखे लॉकरों को काटा दिया। मौके पर गैस कटर मिला है। लॉकर धारक मौके पर बुलाये गए है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

 

एडीजी ने लिया घटनास्थल का जायजा

एडीजी अविनाश चन्द्र ने बताया कि चोरों ने नकब लगाकर गैस कटर के जरिये खिड़की काटकर पूरी घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी में जो सामने आया है उसे देखकर लग रहा है घटना को शनिवार और रविवार के बीच ही अंजाम दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि बैंक में 225 लाकर है, जिसमें कि 32 तोड़े गए है और जिनके लाकर तोड़े गए है उन्हें बुलाकर एमाउंट की जानकारी की जा रही है। जिसके बाद मालूम हो सकेगा कि कितने की चोरी हुई है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि ऐसी घटनाएं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले भी हो चुकी है। वहां भी सम्पर्क किया जा रहा है जांच के लिए लोकल टीम के अलावा लखनऊ से टीम आ रही है। एसटीएफ भी डीआजी ने जांच के लिए कानपुर रवाना की गई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

पाताल से खोज निकालेंगे घोटालेबाजों कोः केशव प्रसाद

बैंक में सेंधमारी की सूचना पर लाॅकर धारक बौखलाए

यूनियन बैंक में हुए सेंधमारी की सूचना पर लाॅकर धारक पहुंच गए। घटना की जानकारी के बाद बौखलाए लाॅकर धारकों ने बैंक मैनेजर के ऊपर लापरवाही करने का आरोप लगाया। कहा कि लापरवाही किए जाने पर बैंक मैनेजर को जेल भेज देना चाहिए। लाॅकर धारक काफी देर तक हंगामा करते रहे। इस दौरान पुलिस उनको समझाने का प्रयास करती रही।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें