उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब चोर भी छोटी मोटी चोरी नहीं करते। भाजपा सरकार में लगातार बढ़ रही मंहगाई के चलते अब चोर भी बड़े घरों को निशाना बना रहे हैं। लखनऊ में अभी हाल ही में हुई कुछ बड़ी चोरियां इस बात का जीता जगता उदाहरण हैं। ताजा मामला हाईटेक जोन कहे जाने वाले हजरतगंज स्थित बहुखंडी विधायक निवास का है। यहां बेखौफ चोरों ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के आवास का ताला तोड़कर लाखों की नगदी और कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया। उनका ड्राइवर जब आवास पर पहुंचा तो ताला टूटा देख उसके होश उड़ गए। घटना की जानकारी ड्राइवर ने पुलिस को दी तो पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने विधायक निवास में बने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। क्षेत्राधिकारी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले में छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर चोरों को सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।

जानकारी के मुताबिक, घटना हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र के डालीबाग स्थित बहुखंडी विधायक निवास की है। यहां छठे तल पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का 602 नंबर का फ्लैट है। हाई सिक्योरिटी जोन माना जाने वाला बहुखंडी मंत्री आवास में चोर नरेश उत्तम पटेल के घर से नगदी चोरी कर फरार हो गए। फिलहाल कितनी रकम चोरी हुई है इसका पता सपा प्रदेश अध्यक्ष के आने के बाद ही पता चल सकेगा। ड्राइवर के मुताबिक, सुबह जब वह आवास पहुंचा तो पहले से आवास का गेट अंदर से बंद था, शक होने पर उसने अपने साथियों को बुलाया। जैसे ही गेट खोल कर वह अंदर दाखिल हुआ चोर दूसरे कमरे से बाहर निकल कर फरार हो गए। ड्राइवर ने हजरतगंज पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल शुरू कर दी और जांच में जुट गई। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया चोरी कितने की हुई है ये नरेश उत्तम के आने के बाद ही पता चल पायेगा। मौके पर पुलिस टीम और फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स को भेजा गया था। सीसीटीवी के माध्यम से जल्द ही खुलासे का प्रयास किया जाएगा।

इससे पहले चोरों ने खंगाला था प्रमुख सचिव का घर

15 अक्टूबर 2018 को गोमतीनगर इलाके में बेखौफ चोरों ने राजनीतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव राजन शुक्ला के फ्लैट का ताला तोड़कर नगदी व गहनों समेत लाखों रुपये का माल लेकर फरार हो गए थे। कॉलोनी में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हुई इस वारदात से हड़कंप मच गया था। राजन शुक्ला पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शनिवार को वाराणसी गए थे।

कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद हुई चोरी 

बहुखंडी निवास में कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद हुई इस चोरी से आसपास के एरिया में हड़कंप मचा है। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी व अन्य अधिकारी ने जांच शुरू की। बता दें बहुखंडी विधायक निवास में हर वक्त कड़ी सुरक्षा रहती है, जिसकी वजह से ऐसी घटना होना संभव नहीं, लेकिन कल हुई इस चोरी के बाद से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। साथ ही यहां आने जाने के लिए भी या बाहरी व्यक्ति से गेट पर पूछताछ की जाती है और सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। जो कि हर आने जाने वाला लोग पर 24 घंटे नजर रखते हैं। फिलहाल मामले की जांच चल रही है और हर बाहरी व्यक्ति का ब्यौरा भी खंगाला जा रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें