प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विवादित होर्डिंग लगाने पर उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हजरतगंज के विक्रमादित्य मार्ग चौराहे पर बुधवार सुबह कुछ लोगों ने इस विवादित होडिंग को देखा तो इसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दी थी। थोड़ी देर में ही फोटो वायरल हो गई। इसे देखकर पुलिस आनन फानन में मौके पर पहुंची और नगर निगम को सूचना देकर होर्डिंग हटाए।

इस संबंध में एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया शुरुआती जांच में पता चला कि हार्डिंग उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने लगवाई थी। लखनऊ में “मोदी हटाओ, योगी लाओ” के नारे लिखे होर्डिंग लगाने पर संगठन के खिलाफ हजरतगंज थाने में आईपीसी की धारा 188, 505 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अमित जानी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]धर्म संसद आयोजित करने का भी किया ऐलान [/penci_blockquote]
एएसपी ने बताया कि अमित जानी वही है जिसने 26 जुलाई 2012 को गोमती नगर स्थित अंबेडकर पार्क के पास बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की मूर्ति तोड़ी थी। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। एएसपी के मुताबिक हजरतगंज कोतवाली में उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने अमित जानी से संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन उसका मोबाइल बंद मिला। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है। टीमों ने संभावित ठिकानों पर छापेमारी की है लेकिन वह नहीं मिला। वहीं नवनिर्माण सेना ने 10 फरवरी 2019 को आशियाना के रमाबाई अंबेडकर मैदान में धर्म संसद आयोजित करने का भी ऐलान किया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]होर्गिंग डिजाइन करने वाला कम्यूटर भी पुलिस ने किया जब्त[/penci_blockquote]
क्षेत्राधिकारी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि होडिंग लगाने के मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें सुमित और इकरामुद्दीन को होर्डिंग लगाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। जबकि इस होल्डिंग का निर्माण शीला इंटरप्राइजेज में किया गया था। इसके मालिक मनीष अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उनके कार्यालय से होडिंग डिजाइन करने वाले कंप्यूटर को भी जप्त कर लिया गया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अमित जानी के इस बयान पर हुआ विवाद[/penci_blockquote]
लखनऊ में अमित जानी ने पांच राज्यों में हार के बाद “मोदी हटाओ, योगी लाओ” के नारे लिखे होर्डिंग्स लगवाए थे। इसमें “योगी नहीं, तो वोट नहीं” नारे के साथ उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने धर्म संसद का ऐलान किया था। साथ ही जनवरी तक भाजपा को राम मंदिर और जनसंख्या नियंत्रण के लिए संसद में कानून बनाने का अल्टीमेटम दिया था। साथ ही, कहा था कि यदि राममंदिर और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर मौन साधा गया तो 10 फरवरी को रमाबाई अम्बेडकर मैदान लखनऊ में पांच लाख हिन्दुओं के साथ धर्म संसद का आयोजन किया जाएगा। अमित जानी ने कहा कि बौद्ध धर्म गुरु विराथु की भांति भविष्य में यदि भारत के हिन्दुओं को कोई कश्मीरी पंडितों की भांति मरने कटने से बचा सकता है तो वो सिर्फ योगी आदित्यनाथ हैं, बाला साहेब ठाकरे के बाद हिन्दू सम्राट का रिक्त स्थान खाली था, जिसको योगी जी ने भर दिया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मोदी जी के जुमलों से देश की हिन्दू जनता तंग आ चुकी है[/penci_blockquote]
अमित जानी ने कहा कि मोदी जी के जुमलों से देश की हिन्दू जनता तंग आ चुकी है, हिन्दुओं से धोखा हुआ है। इसी का परिणाम पांच राज्यों की पराजय है। अमित जानी ने कहा कि यदि योगी स्टार प्रचारक न होते तो पांच राज्यों में भाजपा खाता भी न खोल पाती। अब वक्त आ गया है जब राममंदिर बनाने, धारा 370 और जनसंख्या कानून जैसे मुद्दे हल करने होंगे। नहीं तो 2019 में उत्तर प्रदेश में 80 में से एक सीट की भी उम्मीद मोदी ने करें।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]योगी के समर्थन में दी दलीलें[/penci_blockquote]
अमित जानी ने कहा कि योगी जी के दो दिन पूर्व दिए बयान को समझने की जरूरत है, जिसमें उन्होंने कहा है कि “यदि राम मंदिर बनाना उत्तर प्रदेश सरकार के हाथ में होता तो मैं 24 घंटे में बना देता”। ये बयान इशारा है कि दुर्भाग्य से मंदिर बनाने का कानून वह सरकार ला सकती है, जो जुमलेबाजों द्वारा संचालित की जा रही है। इशारा साफ है कि यदि योगी प्रधानमंत्री होते तो 24 घंटे में राममंदिर बन जाता।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं: अमित जानी[/penci_blockquote]
जानी ने कहा कि हिन्दुओं की नाराजगी न भाजपा से है ना मोदी से, लेकिन जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं। अयोध्या से फैज़ाबाद नाम का कलंक धोकर, सदियों से वीरान पड़ी अयोध्या में दीपावली पर महोत्सव करके, अलविदा जुमे के दिन पड़ी होली को धूमधाम से मनवाने के लिए, अलविदा जुमा की नमाज को तीन घंटे पीछे हटवाकर, कांवड़ यात्रा में डीजे पर लगा प्रतिबंध हटवाकर, इलाहाबाद नाम से धर्मनगरी को प्रयागराज में तब्दील करके योगी जी ने स्पष्ट कर दिया है कि वे सिर्फ हिन्दुओं की बात करेंगे और हिन्दू राष्ट्र को कायम करेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें