नोएडा एक्सप्रेस-वे पर मेनका गांधी के हत्थे चढ़े तीन पशु तस्कर , नोएडा पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

 

सुलतानपुर। सांसद मेनका संजय गांधी की छवि एक काम करने वाले सशक्त नेता एवं मजबूत इरादों वाली महिला के तौर पर लोगों के सामने है।भारत में मेनका संजय गांधी की पहचान पशु प्रेमी व्यक्तित्व के रूप में भी होती है। देश में पशु अधिकारों को मुख्यधारा में लाने का श्रेय मेनका संजय गांधी को जाता है। सुलतानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी का पशु प्रेमी व्यक्तित्व शुक्रवार को 4 बजे संसदीय क्षेत्र का तीन दिवसीय दौरा निपटाकर सड़क मार्ग से दिल्ली जाते समय देखने को मिला। यहां पर सांसद मां मेनका संजय गाँधी बेजुबानों के जीवन की रक्षक बनकर सामने आयीं।

सांसद मेनका संजय गांधी के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका संजय संसदीय क्षेत्र का तीन दिवसीय दौरा निपटाकर शुक्रवार 23 अक्टूबर को शाम चार बजे सड़क मार्ग से यमुना एक्सप्रेस वे होते हुए दिल्ली रवाना हुई। सांसद मेनका संजय गांधी रात के डेढ़ बजे यमुना एक्सप्रेस वे पर एटीएस विल्डिंग के पास थाना क्षेत्र रबुपुरा, गौतम बुद्ध नगर पहुँची तो देखा काफी संख्या में भैसो, भेड़, बकरियों से भरे ट्रक खुलेआम निकल रहे है।

सांसद मेनका संजय गांधी ने इसकी सूचना नोयडा पुलिस के एडिशनल कमिश्नर को दी एवं सहयोगी गौरव गुप्ता पीएफए टीम के सदस्य को मौके पर आने के लिए कहा। नोएडा पुलिस ने नाकेबन्दी कराई। कुछ ही दूरी पर गौतम बुद्ध नगर के धनकौर थाने के एसएचओ ने रबुपुरा पुलिस की मदद से 114 भेड़ बकरियों से ठूस कर भरी हुई एक ट्रक नम्बर यूपी 82 टी -5353 एवं ड्राइवर सहित तीन पशु तस्करों को पकड़ लिया।

रात में ही सांसद मेनका संजय गांधी ने लिखित तहरीर देकर पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम, 1960 के ट्रांसपोर्ट आफ एनीमल रूल – 97 लगाकर मुकदमा दर्ज करवाया। 24 अक्टूबर को रात 3:32 पर गौतम बुद्ध नगर के दनकौर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी। एफआईआर नम्बर 0458 है।ट्रक में दो पार्ट में घायल व गर्भवती भेड़ – बकरियों को काटने के लिए भरा गया था। सांसद मेनका संजय गांधी व सहयोगी गौरव गुप्ता की सुपुर्दगी में क्रूरता से ठूस कर भरे गये भेड़ – बकरियों के ट्रक को दिल्ली के संजय गांधी एनिमल केअर सेन्टर भेज दिया गया जहां सभी घायल जानवरों का इलाज किया गया.सांसद मेनका संजय गांधी का पशु प्रेम देशवासियों को जानवरों , जीवों और प्रकति से प्यार का संदेश देता है। ट्रक को जब्त कर तीनों पशु तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें