आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी में फिर से भगदड़ मच गई है। बसपा से मुकुल उपाध्याय को निकाले जाने के बाद से अब तक मंडल जोन इंचार्ज ध्रुव पाराशर ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही मायावती के करीबी और बसपा के तीन पूर्व विधायकों की भाजपा में जाने की चर्चा शुरू हो गई है। सियासे गलियारों में चर्चाएँ हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिजारी वाजपेयी के जयंती समारोह में ये तीनों पूर्व विधायक भाजपा में शामिल होंगे। इस खबर के सामने आने के बाद से नया कोहराम मचा हुआ है।

इन नेताओं की हो रही चर्चा :

बसपा के पूर्व एमएलसी मुकुल उपाध्याय को बसपा से निष्कासित किए जाने के बाद से बगावतों का दौर शुरू हो गया है। पूर्व एमएलसी ने पार्टी से निकाले जाने के बाद से हाईकमान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसी क्रम में मंडल जोन इंचार्ज ने गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अब चर्चा शुरू हो गई है कि बसपा के तीन पूर्व विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और इनमें से दो तो आरएसएस पदाधिकारियों के साथ अपनी भूमिका को लेकर चर्चा भी कर चुके हैं। जल्द ही एक कार्यक्रम में वे भाजपा में शामिल हो जायेंगे।

लखनऊ में होगा कार्यक्रम :

चर्चा है कि आगरा के एक जनप्रतिनिधि बसपा के पूर्व विधायकों को पार्टी में शामिल कराने में लगे हुए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती समारोह पर दिल्ली और लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हो जाएंगे। इस पर बसपा जिलाध्यक्ष भारतेन्दु अरुण ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है, विपक्षी दल ये सब अफवाह उड़ा रहे हैं। सभी पूर्व विधायक हमारे संपर्क में हैं और पार्टी की बैठकों में आ रहे हैं साथ ही वे सभी पार्टी की गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें