राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में दिल को दहला देने वाली एक घटना प्रकाश में आई है। यहां एक गैस पाइप में रिसाव से आग लग गई। आग की चपेट में आकर तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना से इलाके में कोहराम मच गया और पड़ोसी आग बुझाने लगे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और अग्निशमन विभाग की टीम की मदद से गैस रिसाव बंद किया। पुलिस ने राहत बचाव करते हुए सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। यहां सभी लोगों का उपचार चल रहा है। पुलिस पूरे ममले की पड़ताल कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

इंदिरानगर के सी ब्लॉक की है घटना

जानकारी में मुताबिक, घटना गाजीपुर थाना क्षेत्र के मकान नंबर 1091 सी ब्लॉक इंदिरानगर की है। यहां एक मकान में संतोष शुक्ला अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे घर से चीखने चिल्लाने की आवाजे आने लगी। इससे पड़ोसी दहशत में आ गए। पड़ोसी जबतक माजरा समझ पाते तब तक घर से धुंए का गुबार और लपटे निकलने लगीं। पड़ोसियों को जैसे ही पता चला की घर में आग लगी है तो उन्होंने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी एम्बुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिये बाहर निकाला और गंभीर हालत में ट्रॉमा में भर्ती कराया है। यहां सभी तीन लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

घर का सारा सामान जलकर हुआ खाक

पुलिस के मुताबिक, आग लगने से संतोष शुक्ला की पत्नी जया शुक्ला (35), जया के ससुर रामसनेही शुक्ला (60) और जया के पिता रमेश चंद्र त्रिपाठी (65) कमरे में फंसने की वजह से झुलस गए हैं। इन सभी का इलाज चल रहा है। आग लगने से चारों तरफ चीखपुकार मची थी।आग लगने से घर की सारी गृहस्थी टीवी सहित कपड़े व सारा सामान नष्ट हो गया। गनीमत रही कि समय पर दमकल पहुंच गई और आग पर काबू पाकर लोगों की जान बचा ली। आग लगने का कारण खाना बनाते समय गैस पाइप में लीकेज बताया जा रहा है। फिलहाल आग लगने से घर में दहशत का माहौल व्याप्त है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें-

ताले से जंजीर में जकड़ी स्ट्रेचर व व्हीलचेयर, बेटी को गोद में लेकर अस्पताल पहुंचा पिता

रायबरेली: वॉल्वो बस पेड़ से टकराई, स्टेयरिंग में दो घंटे फंसा रहा चालक

वसंत कुंज योजना में आज से हटाए जाएंगे अवैध कब्जे

अमेठी: छात्रा के लिए आतंक बने मनचले पर दर्ज हुआ मुकदमा

बलरामपुर अस्पताल में सेहत से खिलवाड़, ओटी में एक्सपायर्ड इंजेक्शन

बलरामपुर अस्पताल में वार्ड ब्वॉय ने लगाया गलत इंजेक्शन, 10 मरीजों की हालत बिगड़ी

लखनऊ जिला कारागार में तिहाड़ जेल की तरह कैदियों से मुलाकात होगी

लखनऊ: गैस पाइप में लीकेज से लगी आग में तीन लोग झुलसे, ट्रॉमा में भर्ती

बाराबंकी: अय्यासी का अड्डा बना शिक्षा का मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें