उत्तर प्रदेश के आगरा जिला में आगरा में बुधवार की देर रात करीब चार घंटे हुई मूसलाधार बरसात ने शहर के हर कोने में पानी भर दिया। इससे कई मकान और दुकानें गिर गईं। इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। कई मोहल्ले पानी में बुरी तरह डूब गए। ग्रामीण क्षेत्रों से भी गांवों में पानी भरने की खबरें हैं। शहर का प्रमुख राजा की मंडी रेलवे स्टेशन की पटरियां भी पानी में डूब गईं। वहीं बिजली व्यवस्था भी पूरी तरह ध्वस्त है। प्रभारी बीएसए ने सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी। प्रभारी बीएसए नीलम सिंह के अनुसार मूसलाधार बारिश की वजह से सभी स्कूलों (प्राथमिक, राजकीय, एडेड और कॉन्वेंट) में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मसूलाधार बारिश के कारण से गिरी बिल्डिंग

मसूलाधार बारिश के कारण बल्केश्वर स्थित बिल्डिंग धराशायी हो गई हैं। हालांकि किसी हताहत होने की खबर नहीं है। इंदर इनक्लेव की दीवार गिर गई। वहीं सिंधी बाजार में एक दुकान ढह गई। उधर, कुंवर खेड़ा के पास जैतपुर-पिनाहट मार्ग कट गया है। जिससे यातायात बंद हो गया है। बिल्डिंग के गिरते ही लोग इधर उधर भागने लगे। शोर शराबा सुनकर लोग भयभीत हो गए। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की तफ्तीश की। बिल्डिंग गिरने से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। रोड पर गिरे मलबे को हटाने का काम स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा था। देहात क्षेत्रों में कई मकान गिरने की खबर है। जिसमें चार साल के बच्चे सहित दो की मौत हो गई है, जबकि कई घायल है। देहात क्षेत्रों में भारी बारिश ने खासी तबाही मचाई है। कई कच्चे मकान ढह गए हैं। जिसमें चार साल के बच्चे सहित दो की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं। बरहन रोड स्थित केसरी कोल्ड स्टोरेज के पार दो युवक नाले में गिर गए। गांव वालों ने उन्हें बाहर निकालकर हॉस्पिटल भेजा। जहां दोनों युवकों ने दम तोड़ दिया।

पूरी तरह बारिश के पानी की चपेट में आगरा

बुधवार रात करीब तीन बजे से मूसलाधार बारिश ने आगरा को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया। ये बारिश करीब चार घंटे तक होती रही। इसके चलते शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्र में मकान गिर गया। यहां चार महिलाओं के दबने की सूचना है। उन्हें निकालने का प्रयास जारी है। उधर शहर के प्रमुख मोहल्ले बल्केश्वर स्थित बसंत मार्केट भी धराशायी हो गया। इसमें एक बालक घायल हो गया, जबकि एक महिला को निकालने के प्रयास चल रहे हैं। यहां से एक परिवार को सुरक्षित निकाल लिया गया। एसएन मेडिकल कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग भी धराशायी हो गई। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हॉस्पिटल रोड पर सेंट जोंस इंटर कॉलेज के पास भी एक इमारत धराशायी हो गई। इसका मलबा सड़क पर फैल गया। इससे रास्ता बंंद है। अभी इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

कई मोहल्लों में जलभराव, बिजली व्यवस्था ध्वस्त

मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में बुरी तरह जलभराव हो गया। इसमें आवास विकास, कमलानगर, बल्केश्वर, रोशन मोहल्ला, देवरी रोड, महर्षिपुरम, सूर्यनगर, बालाजीपुरम, अलबतिया रोड जैसे बड़े इलाके शामिल हैं। इसके अलावा एमजी रोड पर सूरसदन के पास जलभराव की खबर है। मूसलाधार बारिश के चलते करीब-करीब पूरे शहर की बिजली गुल है। कई घंटे से कई इलाकों में बिजली नहीं आ रही। टोरंट की टीमें अब शहर के इलाकों में बिजली व्यवस्था सुचारू करने के लिए निकल रही हैं।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: कृष्णानगर में पुलिस चौकी के पास सिपाही को गोली मारी, ट्रॉमा में भर्ती

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्ध वीरों को श्रद्धांजलि

शामली: किशोरी का घर से अपहरण कर गैंगरेप, विरोध पर की पिटाई

लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के 14 एमबीबीएस छात्रों की परीक्षा पर रोक

मेरठ में कब्रिस्तान से मुर्दों के सिर काटकर खोपड़ियां गायब, गांवों में दहशत

रिमझिम फुहारों में भी दिखी देशभक्ति, जोश के साथ मनाया गया कारगिल विजय दिवस

प्रतापगढ़ में दो सगे भाइयों की हत्या: सांसद को प्रदर्शनकारियों ने खदेड़ कर भगाया

अमेठी: बाइक सवार बदमाशों ने युवक को लूटा, हफ्ते भर में दूसरी वारदात

राजाजीपुरम: सीएमओ ने राशि हॉस्पिटल का संचालन बंद करने का दिया आदेश

सरकार का महिला सशक्तिकरण का नारा खोखला तभी महिलाओं ने सिर मुंडवाया – रालोद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें