देश में जहां तीन तलाक पर कानून पर चर्चा है वही तीन तलाक को लेकर मौजूदा हालात को देख कर कुछ सही नही लगता है. कुछ लोगों को कानून का कोई डर नही है हम बात कर रहे है मुजफ्फरनगर की जहां पत्नी को तीन तलाक देकर छत से फेक दिया.जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है महिला की रीढ़ की हडडी टूट गयी है.यह मामला मुजफ्फरनगर के खतौली का है. महिला से बात करने पर महिला ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है.महिला के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.महिला की शादी मेरठ के गढ़ में हुई थी.

 

 

राज्यसभा में पेश हो चुका तीन तलाक का बिल

6 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ था, जिसमें केंद्र सरकार द्वारा ट्रिपल तलाक पर कानून का प्रस्ताव पेश किया गया था. यह बिल लोकसभा में पारित हो चुका है, वहीँ केंद्र सरकार ने आज ट्रिपल तलाक बिल को राज्यसभा में पेश किया. मुस्लिम महिला बिल को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पेश किया था. ज्ञात हो कि, लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल को आसानी से पारित कराने वाली मोदी सरकार के लिए राज्यसभा में बिल को पारित करवाना एक टेढ़ी खीर साबित होगा. कानून मंत्री ने कहा कि लोकसभा में बिल पास होने के बाद भी मुरादाबाद में एक महिला को दहेज़ के नाम पर तीन तलाक दिया गया था.

तीन तलाक के नही रुक रहे मामले…

नही रुक रहा तीन तलाक देने के मामले. आए दिन कोई ना कोई महिला तीन तलाक का शिकार हो रही है, कुछ मामले तो एेसे है जिनमें महिलाओं को विदेश से पतियों ने महिलाओं को तलाक दिेये, किसी ने मोबाईल से मैसेज करके तो किसी ने whatsapp से मैसेज कर के तीन तलाक दिया.

हमारी अन्य खबरो के लिए क्लिक करे-  एसबीआई की तरफ से गरीबों एवं निराश्रित लोगों को बांटे गए कम्बल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें