राजधानी लखनऊ में यातायात कर्मियों को अपने किए का फल भी मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला हजरतगंज चौराहे पर देखने को मिला। यहां ट्रैफिक नियम तोड़ कर वन वे से भाग रहे एक युवक को जब पुलिसकर्मी ने रोका तो वह उस से भिड़ गया। इस दौरान ट्रैफिक सिपाही ने उसके थप्पड़ मार दिया। इस दौरान वहां खड़े किसी व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। इस संबंध में एएसपी ट्रैफिक रविशंकर निम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया और इस मामले में सीओ को जांच कर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए।

जानकारी के मुताबिक, हजरतगंज चौराहे पर सिविल हॉस्पिटल की तरफ से आने पर एकल दिशा मार्ग है। इस मार्ग पर वैसे तो वाहनों का एक दिशा से आने पर प्रतिबंध है, लेकिन यहां अक्सर वाहन निकलते दिखाई देते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा मंगलवार को सुबह देखने को मिला। जब यहां एक बाइक सवार युवक इस रास्ते से आ रहा था। तो ट्रैफिक सिपाही ने उसको रोक लिया। इस दौरान वह बाइक भागते हुए निकल रहा था तभी आगे खड़े होमगार्ड ने उसे रोक लिया। तभी हरी बत्ती होने पर यातायात आ गया और अचानक जाम की स्थिति बन गई। इस पर सिपाही ने युवक एक दो थप्पड़ जड़ दिए और कहा कि तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से ही यातायात जाम लगता है।

इस घटना का वीडियो बनाकर एक युवक ने जब सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। तो एएसपी ट्रैफिक ने सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया। जबकि सिपाही की कोई गलती नहीं थी और वह युवक को यातायात का पाठ पढ़ा रहा था। अब ऐसे में सवाल है कि यातायात सिपाही दिनभर खड़े रहकर ट्रैफिक चलाते रहते हैं और इतने प्रदूषण के बावजूद भी वह शहर की यातायात व्यवस्था की कमान संभालते हैं। फिर भी उनको सही तरीके से काम नहीं करने दिया जा रहा। हालांकि इस मामले में एसपी ट्रैफिक मामले की रिपोर्ट मांगी है और सिपाही प्रेम नाथ मिश्रा को लाइन हाजिर कर दिया गया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें