सीएम योगी आदित्यनाथ आज रामपुर पहुंचे थे जहाँ उन्होंने दिव्यांगजनों को 1605 ट्राई साइकिल वितरित किया. इसके बाद उन्होंने दिव्यांग बच्चों से बात की और उनके स्वस्थ्य की जानकारी भी प्राप्त की. साथ ही संबोधन के दौरान उन्होंने आम बजट में किसानों के लिए किये गए ऐलान पर भी बात की और आजादी के बाद पहली बार किसानों को उनकी फसल की ढेढ़ गुना समर्थन मूल्य मिलने का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो बातें प्रधानमंत्री ने कहीं, वो केंद्र की सरकार पूरी करने की तरफ कदम बढ़ा रही है.

दिव्यांगों को ट्राई-साइकिल वितरित किया

दिव्यांगजनों को उपकरण देने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 33 सौ से अधिक उपकरण केंद्र और राज्य की सहयोग से उन्हें दिए जा रहे हैं. दिव्यांग पेंशन के लिए उन्होंने कहा कि अधिकारी जरुरी कागज तैयार कराएँ, आवास की व्यवस्था कराएँ, आधार कार्ड बनवाएं और उनको उनका हक़ दीजिये. उनको हर सुविधा का लाभ मिलना चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि जो भी योजनायें हैं, उनका लाभ हर हाल में बिना किसी असुविधा के मिलना चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि अगर समाज का हर व्यक्ति खुश होगा तभी देश खुश होगा.

गैस कनेक्शन देने का किया जिक

चीनी मिल के बारे में उन्होंने कहा कि सरकार इसपर ध्यान देते हुए चीनी मिल को सुचारू रूप से चलने में मदद करेगी. केंद्र सरकार ने रसोई गैस कनेक्शन देकर बड़ा कार्य किया. ग्रामीण इलाकों की महिलाओं को अब इसके लिए परेशां नहीं होना पड़ता है. अब इसके लिए लाइन में लगने की जरुरत नहीं पड़ती है. यूपी में 65 लाख परिवारों को फ्री में रसोई गैस कनेक्शन मिला है. कौन इसके पहले ये सब करता था, ये पैसा कहाँ जाता है. ये सब समझने की जरुरत है. उन्होंने कांग्रेस और सपा पर हमला करते हुए कहा कि इन दोनों दलों ने मिलकर यूपी को लूटा. 19 राज्यों में बीजेपी की सरकार है और बिना किसी भेदभाव के ये सरकार कम रही है.

अराजकता की कोई जगह नहीं:

कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और जो लोग ऐसा करेंगे, उनसे सख्ती से सरकार निपटने के लिए तैयार है. 1 लाख 37 हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती होगी. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी नागरिक के साथ भेदभाव नहीं किया जायेगा. सरकार अपने नागरिकों के विकास को लेकर गंभीर है. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय बजट में देश के गरीब और किसान के लिए बीजेपी ने बहुत घोषणायें की है. सीएम योगी ने कहा कि जिस प्रकार से यूपी के हालात बदल रहे हैं, जल्दी ही यूपी में बाहर से निवेश करने कंपनियां आयेंगी. उन्होंने कहा कि यूपी का विकास ही उनकी सरकार का एक मात्र लक्ष्य है.

इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों ने पकड़ा जोर, सजने लगी राजधानी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें