उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला में दिल को झकझोर देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पारिवारिक कलह के चलते एक सनकी युवक ने अपने दो बेटों की हत्या करने के बाद पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी ने पुलिस के भय से खुद भी आत्महत्या कर ली। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पाकर मौके पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने फिंगर प्रिंट दस्ता, फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम की भी मदद से सबूत इकट्ठे किये। पुलिस ने सभी के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चार लोगों की जान जाने से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, दिल को दहला देने वाली ये घटना कुशीनगर जिला में मुख्यालय पडरौना के भरवलिया गांव की है। यहां रहने वाले माधव मुरारी सिंह फार्मासिस्ट का पत्नी से तलाक का मुकदमा चल रहा था। माधव ने पारिवारिक कलह के चलते पहले अपनी पत्नी सुमन सिंह (30) की चाकू से गोद कर हत्या कर दी। उसके बाद अपने दो मासूम बेटों विक्रम सिंह (8), मुन्नू सिंह (3) को भी मौत के घाट उतार दिया। पिता के इस वहशी रुप को देखकर बेटी माधुरी सिंह (10) ने घर की छत पर छुपकर अपनी जान बचाई। उसके बाद माधव ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पिता से अपनी जान बचाकर भागी बेटी ने यह आप बीती सुनाई तो पड़ोसियों के होश उड़ गए। हत्यारे परिवार के मुखिया ने अपने पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची का बयान दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

माधव मुरारी सिंह मूलत: कोतवाली के ही गांव दांदोपुर का रहने वाला था। वह कप्तानगंज सीएचसी में तैनात था। एसपी अशोक कुमार पाण्डेय ने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। तीन साल से दोनों का मुकदमा कोर्ट में चल रहा था। कुछ रिश्तेदारों के सुलह समझौता कराने के बाद दोनों के बीच सुलहा होने वाला था, लेकिन शायद कुदरत को यह मंजूर नहीं था। माधव ने परिवार के साथ खाना खाया जिसके बाद उसके तीनों बच्चे सोने चले गये। आधी रात को माधव और उसकी सुमन के बीच झगड़ा होने लगा। इस बीच माधव ने चाकू से अपनी पत्नी पर वार किया पत्नी दूसरे कमरे में भाग गयी तो उसने अपने दोनों बेटों को चाकूओं से गोद दिया। चीख पुकार सुनकर उसकी बड़ी बेटी माधवी जग गयी और छत पर भागने लगी। माधव के सिर पर खून सवार था वह अपनी बेटी का पीछा करते हुए छत पर पहुंचकर उसे बुलाने लगा लेकिन माधवी दूसरे के छत पर भाग गयी।

माधव ने सीढ़ियों के रास्ते छत पर आ रही पत्नी पर चाकूओं से कई वार किया। इसके बाद वह नीचे आया और उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। ग्रामीणों की सूचना पाकर मौके पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने फिंगर प्रिंट दस्ता, फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम की भी मदद से सबूत इकट्ठे किये। चार लोगों की जान जाने से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर आगे की कार्रवाई कर रही है। कोतवाल विजय राज सिंह ने आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। एसपी अशोक कुमार पाण्डेय ने घटना स्थल पर पहुंच जांच-पड़ताल के बाद जरूरी निर्देश दिया। फोरेंसिक टीम मौके पर गहनता से जांच-पड़ताल कर रही है।

ये भी पढ़ें-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट, केस दर्ज

महीने भर से बीमार महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करने से मना किया

जौनपुर में भीषण सड़क हादसा: ट्रेलर से कुचलकर कर 6 लोगों की मौत

भाजपा विधायक विनय कटियार ने दी मर्चेंट नेवी के अधिकारी की पत्नी को धमकी

घायल को ठेले पर लादकर ले गए अस्पताल, एम्बुलेंस ना मिलने से मौत

लखनऊ: क्राइम ब्रांच के तीन फर्जी दारोगा नाका कोतवाली में गिरफ्तार

लखनऊ में 14 थानों में महिला सम्मान कक्ष का गठन, डीजीपी ने किया उद्घाटन

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के साथ फौजी ढाबा पर खाया खाना, सुनी समस्याएं

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत मथुरा सैन्य स्टेशन में वन कोर का दौरा किया

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें