तीन तलाक पर भले ही सुप्रीम कोर्ट ने सख्त आदेश दे दिए हो और सरकार ने भी कानून बनाने के लिए कमर कस ली हो, लेकिन गैरकानूनी रूप से तलाक देने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार 3 तलाक का शिकार एक क्रिकेट की नेशनल प्लेयर हुई है। जिसके सरकारी अधिकारी पति ने उसको गैर कानूनी रूप से तलाक देकर दूसरी महिला से निकाह कर लिया। अब 3 तलाक पीडिता ने पीएम मोदी को राखी भेजकर अपना भाई बनाया है और मदद मांगी है।

2011 में हुआ था शादी

कानपुर निवासी क्रिकेट की नेशनल प्लेयर का विवाह अक्टूबर 2011 में शिक्षा विभाग में शिक्षक के रूप में तैनात फरदीन खान उर्फ़ सलमान खान के साथ हुआ था। विवाह के पांच साल बाद फरदीन खान ने एक दूसरी महिला से निकाह कर लिया। पीड़िता का आरोप है कि उसके द्वारा विरोध जताने पर कहा कि वो तलाक दे चुका है। इस धोखे से टूट चुकी पीड़िता ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर न्याय की मांग की। लेकिन तत्कालीन मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक के निर्देशों के बावजूद आजतक आरोपी पति के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी। तत्कालीन निदेशक ने अपने आदेश में साफ़ कहा था कि 15 दिन के अंदर जांच कर कार्यवाही की जाए। लेकिन विभागीय मामला होने की वजह से आलाधिकारी भी कानों में तेल डालकर सो गए।

पीएम मोदी को राखी भेज बनाया भाई

तकरीबन दो सालों से न्याय के लिए भटक रही तलाक पीडिता ने अब पीएम मोदी को अपना भाई बनाते हुए राखी भेजी है और उनसे मदद मांगी है. सरकारी नियुक्ति कानून के अनुसार कोई भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी अपने पहले विवाह से वैधानिक तलाक लिए बिना और विभाग की अनुमति के बिना दूसरा विवाह नहीं कर सकता. अब पीडिता को पूरी उम्मीद है की पीएम मोदी को भाई बनाकर उसको न्याय जरूर मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः

सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल, घायल को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

निजी क्षेत्र में यूनिवर्सिटी के लिए भूमि संशोधन का प्रस्ताव हुआ पास

सदियों से हो रही यूपी कॉलेज में धांधली, प्रशासन ने मूंद रखी आंखे

शब-ए-बारात पर मांगी गई गुनाहों की माफी, देखिये तस्वीरें

UP Board: राज्य के 150 स्कूलों का परिणाम रहा 0%, एक भी छात्र नहीं हुआ पास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें