उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दिल को दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां यहां ढाकाताल स्थित रेलवे कॉलोनी के क्वार्टर में एक कलयुगी बेटा अपनी बुजुर्ग और बीमार मां को सरकारी क्वार्टर के कमरे में बन्द करके चला गया। भूख और बीमारी के चलते महिला की बन्द कमरे में मौत हो गई। टीटीई बेटे के साथ रह रही उनकी मां लीलावती की मौत के बाद न तो उनके बेटे का पता चल सका और लखनऊ में कोई उनके रिश्तेदार से संपर्क भी नहीं हो सका। देर रात विभागीय लोगों ने तय किया कि आपस में चंदा जमा करके अंतिम संस्कार करा दिया जाए। बताया जा रहा है कि टीटीइ बेटे ने अपनी मां को एक कमरे में बंद कर दिया था। भूख व्यास के चलते उनकी तड़पकर मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पूरे मामले में आगे की कार्यवाही कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, थाना सदर बाजार के रेलवे कॉलोनी में एक कलयुगी बेटा अपनी बुजुर्ग बीमार मां लीलावती को अपने सरकारी क्वार्टर में बाहर से बन्द करके चला गया। क्वार्टर से बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ताला तोड़कर अंदर घुसी तो होश उड़ गए। बुजुर्ग महिला का शव पूरी तरह से सड़ गया था। बताया जा रहा है कि सलिल चौधरी रेलवे में TTE हैं। दरअसल चौधरी के व्यवहार से न तो उसका स्टाफ खुश है और ना ही रेलवे कॉलोनी में रहने वाले पड़ोसी कॉलोनी के लोगों की माने तो शरीर की पत्नी को दो-चार बार ही देखा गया। उसकी मां लीलावती बीमार रहती थी और बेटा शराब के नशे में चूर रहता था। वह मां को क्वार्टर में ही छोड़कर कई कई दिन तक लापता रहता। लोगों का कहना है कि महिला की मौत ठंड की वजह से हुई है। महिला के पति राम शेर कांग्रेस से जनप्रतिनिधी भी रह चुके हैं। पुलिस का कहना है कि जब वह अंदर घुसी तो महिला का शव पड़ा हुआ था। घर में कुछ खाने के लिए भी नहीं था। इसके अलावा ओढ़ने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं थी।

कुछ लोगों ने उसे ऐसा करने से मना किया। लेकिन उससे पड़ोसियों की बात को तवज्जो नहीं दी। सलिल को आखिरी बार पड़ोसियों ने गुरुवार को देखा था। बताया जा रहा है कि सलिल की पोस्टिंग शाहजहांपुर में 13 साल पहले हुई थी। पूर्व शाखा सचिव राजीव शर्मा के मुताबिक, वह शराब पीने का आदी हो चुका था। ड्यूटी से ना उसका शलग बना हुआ था। कई बार कार्यवाही भी हो चुकी है। इसके बावजूद उसमें सुधार नहीं किया। रेलवे की टीटीई तारा शुक्ला के मुताबिक, 2 महीने से बिना सूचना के गैरहाजिर चल रहा चल रहा था। उसकी पत्नी उसके साथ रहकर लखनऊ में ही रहती है। वहां नौकरी करती है ।दोनों के बीच मामला कोर्ट में विचाराधीन है ।बताया जा रहा है कि रविवार देर रात तक उनके परिवार का पता नहीं चल सका।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें