लक्की राज की आवाज़ में विश्वस्तर पर रिलीज़ हुआ मोक्ष म्यूजिक का नया गाना तुम बिन लागे न जिया

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर का लिखा यह है पहला गीत

विश्वविख्यात म्यूज़िक कम्पनी मोक्ष म्यूज़िक कंपनी ने रिलीज़ किया बहुप्रतीक्षित गाना “तुम बिन लागे न जिया”, जिसको अपनी रूहानियत भरी आवाज़ से मधुर बनाया गायक लक्की राज ने. जिस गहराई और दर्द से लक्की राज ने इस गाने को गाया है. लक्की राज के गाये इस गाने को सुनने वाकई में रोंगटे खड़े हो जाते हैं. बेहतरीन धुन से बंधा यह गाना प्रेमियों की तड़प और विरह को दर्शाता है.

Tum Bin Laage Na Jiya Lyrical Love Video Song 2018 Singer Lucky Raj
Tum Bin Laage Na Jiya Lyrical Love Video Song 2018 Singer Lucky Raj

इस बारे में लक्की राज ने बताया, ‘यह मेरा पहला गाना था तो जाहिर सी बात है कि मैं काफी नर्वस था. परन्तु, अब जब यह आप सभी के सामने आ गया है, तो प्यार देखकर मैं काफी खुश हूँ. मैं राज महाजन सर का शुक्रिया अदा करता हूँ, इतना अच्छा गाना मुझे देने के लिए. जबसे इस गाने को गाया है तभी से हर जगह इसे ही गुनगुनाता हूँ. तुम बिन लागे न जिया…करूँ कासे बतियाँ ओ पिया.’ मुझे सब तरफ से शुभकामनायें मिल रही हैं.

गौरतलब है कि लक्की राज को गॉडफादर के तौर पर राज महाजन प्रमोट कर रहे हैं है. कुछ समय पहले लक्की ने मोक्ष म्यूजिक कंपनी के साथ चार साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. लक्की राज के नाम में ‘राज’ शीर्षक राज महाजन ने अपने नाम से दिया है और इस प्रकार लक्की को राज महाजन ने अपना नाम भी दिया है.

PHOTOS:डब्बू के कैलेंडर में टॉपलेस नज़र आईं ऐक्ट्रेसेस

इस गाने का सबसे उम्दा हिस्सा है इसका लिखा जाना. ‘तुम बिन लागे न जिया’ निकला है दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर समीर श्रीवास्तव की कलम से. वैसे तो समीर लाजपत नगर थाने में अतिरिक्त SHO हैं और लिखना उनका शौक है. इस बारे में उन्होंने बताया, ‘वैसे काम के चलते समय कम ही मिलता है. लेकिन लिखना मुझे काफी भाता है. राज साहब मेरे काफी अच्छे मित्र हैं. एक दिन हम यूहीं साथ बैठे थे. राज अपने स्टूडियो में कोई धुन गुनगुना रहे थे, और उन्होंने मुझे धुन पर लिखने को कहा. बस वहीं से शुरुआत हो गई इस गाने की. देखा जाए तो यह मेरा भी पहला ही गाना है. मैं भी नर्वस हूँ.”

प्रेग्नेंसी की ख़बरों ने किया बिपाशा का बुरा हाल

यह गाना मोक्ष म्यूज़िक के अन्य गानों से एकदम हटके है. इसे ख़ास बनाता है इसका रिदम पैटर्न. जिसे बनाते वक्त राज ने नए और पुराने संगीत दोनों का मिलन किया है. तबले और सरोद के बेहतर मिश्रण ने इसे सुनने योग्य बना दिया. राज महाजन की संगीत की जानकारी बहुत बढ़िया है. लक्की राज ने इसे बहुत से अच्छे तरीके से गाया है.

‘तुम बिन लागे न जिया’ का संगीत बनाने वाले संगीत निर्देशक राज महाजन ने कहा, “समीर श्रीवास्तव जी ने वाकई में एक खूबसूरत गाना कलमबद्ध किया है. मैं खुद भी हैरान हूँ यह देखकर कि पुलिस की वर्दी में क्या गज़ब का टैलेंट छुपा है. बोल अगर अच्छे हों तो धुन खुद-ब-खुद बेहतरीन हो जाती है. इस बार भी मुझे कुछ अलग करना था तो मैंने सरोद और तबले का प्रयोग किया. जिस प्रकार मैं चाहता था बिलकुल वैसा ही गाया है लक्की राज ने. बहुत जल्द इस गाने को आप मोक्ष म्यूजिक की स्टार सिंगर डिंपल राज की आवाज़ में भी सुनेंगे. अब जब आप इसे पसंद कर रहे हैं तो अच्छा लग रहा है.”

फिलहाल, मोक्ष म्यूज़िक ने ‘तुम बिन लागे न जिया’ का ऑडियो सभी डिजिटल स्टोर्स पर 156 देशों में रिलीज़ किया है, जिसे ऑडियंस भी खूब पसंद कर रही है. जल्द ही इसका विडियो भी आप देखेंगे. फिलहाल इस गाने का लिरिकल विडियो रिलीज़ कर दिया गया है. गाने की मिक्सिंग और मास्टरिंग अफसर अली ने की है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें