राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर में कृष्णा वार्ष्णेय की हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक, महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला व मुंह दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। गिरफ्तार किये गए दोनों बदमाश सगे भाई हैं, इनमे से एक नाबालिग है। एसएसपी दीपक कुमार ने घटना का खुलासा कर अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की प्रशंसा की है। पुलिस ने कृष्णा के घर से लूटा हुआ माल भी बरामद कर लिया है। पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के एकता पार्क के पास सेक्टर-11 में रहने वाली महिला कृष्णा वार्ष्णेय (72) की 13 जून को हत्या कर दी गई थी। हत्या के खुलासे के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गईं थी। बदमाशों को इस बात की जानकारी थी कि कृष्णा बुधवार को दोपहर के समय अकेली हैं तभी उन्होंने मौका पाकर वारदात को अंजाम दिया। एसएसपी ने बताया कि इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच, सर्विलांस व गाजीपुर थाने की पुलिस जुटी थी। पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर कई नंबरों को सर्विलांस पर लेते हुए दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान विनीत मिश्रा (21) और इसका नाबालिग 15 वर्षीय सगा छोटा भाई पुत्र कैलाश मिश्रा निवासी सोन पीपर थाना भीरा जिला लखीमपुर खीरी हालपता मकान नंबर 4 ओंकार पुरम इंदिरानगर के रूप में हुई है। पूछताछ में विनीत ने बताया कि वह इलेक्ट्रिशियन है और इससे पहले मकान में बिजली का काम कर चुका है। बिजली सही करने के दौरान दोनों भाई रैकी कर लेते हैं, बाद में घटनाओं को अंजाम देते हैं। कृष्णा के घर में भी उन्होंने रैकी की थी और आज अपने घर भागने की फिराक में थे लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने महिला के घर से लूटी गई नगदी और सामान भी बरामद कर लिया है।

इन्वर्टर ठीक करने आये थे आरोपी

एसएसपी ने बताया कि मृतका के बेटे ने घटना वाले दिन शाम सात बजे के करीब पुलिस को सूचना दी थी। सूचना के बाद डॉग स्क्वायड और फिंगर पिंट्र दस्ता पहुंचा। डॉग स्क्वायड घर के बाहर स्थित एकता पार्क के चक्कर लगाकर दोबारा घर आ गया था। वृद्धा की नाक और मुंह से खून निकल रहा था। सिर पर पीछे की ओर चोट लगी थी। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक घटनास्थल से दो सौ मीटर दूरी पर एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो बदमाश कैद हुए थे, जिनकी वृद्धा की नौकरानी ने पहचान करके बताया कि सुबह दोनों घर इन्वर्टर ठीक करने आए थे और पूछताछ करके चले गए।

मृतका का बेटा है एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में एरिया मैनेजर

बता दें कि गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित एकता पार्क के पास रहने वाले नितिन वार्ष्णेय एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में एरिया मैनेजर के पद पर तैनात हैं। नितिन के मुताबिक पांच जून से उनकी पत्नी गीतिका दोनों बेटियों के साथ अलीगढ़ मायके गई थी। बुधवार सुबह दस बजे के करीब नितिन आलमबाग स्थित अपने एलआईसी ऑफिस चले गए। सुबह 9:30 बजे के करीब कामवाली आई और 11 बजे चली गई। घर पर नितिन की वृद्ध मां कृष्णा वार्ष्णेय अकेले थीं। दोपहर बारह और दो बजे के बीच घटना को अंजाम दिया गया था।

शाम छह बजे के करीब नौकरानी कृष्णा के घर पहुंचीं। घर का एक दरवाजा खुला था। नौकरानी ने अपनी मां को सूचना दी और जब मां के साथ घर के अंदर पहुंची। कमरे में वृद्धा का शव फर्श पर पड़ा था। इसके बाद नौकरानी पड़ोसी के घर चली गई। नेहा ने पूरी बात पड़ोसी को बताई। इसके बाद आसपास के लोग नितिन के घर पहुंचे। पड़ोसियों ने वृद्धा के बेटे नितिन को सूचना दी। मौके पर एडीजी जोन राजीव कृष्णा, आइजी रेंज सुजीत कुमार पांडेय, एसएसपी दीपक कुमार, एएसपी टीजी हरेंद्र कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया था।

ये भी पढ़ें- CM के गाजियाबाद पहुंचने से पहले भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के सचिवालय में ही जमी हैं जालसाजी की जड़ें

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए चाक चौबंद इंतजाम: बीसी दुबे

ये भी पढ़ें- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सांसद और विधायकों से बैठक करेंगे सीएम योगी

ये भी पढ़ें- फिरोजाबाद: सिपाही भर्ती परीक्षा में महिलाओं का मंगलसूत्र उतरवाया

ये भी पढ़ें- आर्यवीर प्रशिक्षण एवं संस्कार का तीन दिवसीय शिविर हुआ सम्पन्न

ये भी पढ़ें- रायबरेली: 4 जून से न्याय के लिए धरने पर बैठे किसान की मौत

ये भी पढ़ें- किसान को बाघ ने बनाया निवाला, मौत पर बवाल के बाद PAC तैनात

ये भी पढ़ें- सिलेंडर में विस्फोट से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की मौत 9 घायल

ये भी पढ़ें- कृष्णा वार्ष्णेय की हत्या का खुलासा, एक नाबालिग सहित दो आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- थाना प्रभारी पर कमरे में ले जाकर महिला से अश्लील हरकत करने का आरोप

ये भी पढ़ें- ईद मुबारक 2018: ईद-उल-फितर की नमाज पर बदला रहेगा शहर का यातायात

ये भी पढ़ें- कैंट इलाके से संदिग्ध ​युवक पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- फैजाबाद: ईद के मद्देनजर डीआईजी ने पुलिस अधिकारियों संग किया रूटमार्च

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने 5 किमी पैदल मार्च कर लिया ईद की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें