इलाहाबाद में रेस्टोरेन्ट में खाने के दौरान मारपीट में हुई छात्र की मौत में दो आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते 9 फरवरी को युवकों के बीच पैर टच हो जाने के विवाद में मारपीट हो गई थी। जिसमें युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। छात्र इलाहाबाद में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था एवं साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी कर रहा था। मृतक दिलीप मूलरूप से प्रतापगढ़ का रहने वाला है। भाई महेश सरोज रायबरेली में सांख्यिकी अधिकारी हैं। दलित छात्र की हत्या में लापरवाही के आरोप में कटरा चौकी प्रभारी और दो सिपाही निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस ने घटना में मुख्य आरोपी विजयशंकर की धरपकड़ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आरोपी रेलवे में टीटीई के पद पर कार्यरत है। वहीं पुलिस ने दूसरे आरोपी होटल के वेटर मुन्ना को भी गिरफ्तार कर लिया है। मुन्ना ने उन दोनों के बीच बचाव करने का प्रयास किया था। बाद में मुन्ना सिंह और दिलीप के बीच विवाद हो गया इस दौरान दिलीप के सर पर लोहे के राॅड से हमला किया गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जहां हास्पीटल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

 

क्या था पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र स्थित एक रेस्टोरेंट का मामला है। जहां 9 फरवरी की रात एलएलबी सेकंड इयर स्टूडेंट दिलीप सरोज (26) दो दोस्तों के साथ खाना खाने पहुंचा था। खाना खाने के दौरान फार्रच्यूनर सवार तीन लड़के भी वहां पहुंच गए। इस बीच युवकों में पैर टच होने को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद उन युवकों में झड़प हो गई। तभी कार सवार युवकों ने अपने कुछ दोस्तों को बुला लिया। फिर उन्होंने रेस्टोरेंट के अंदर ही दिलीप पर कुर्सियां उठाकर हमला कर दिया। दिलीप के दोस्तों ने बीच बचाव करने की कोशिश की लेकिन जानलेवा हमला होने से उसके अन्य दोस्त डर करे अपनी जान बचाकर भाग निकले। युवकों ने दिलीप को अकेला पाकर हैवानों की तरह पीटा जिससे वह अधमरा हो गया। इतने से उन हमलावरों को मन को तसल्ली नहीं मिली तो उसे रेस्टोरेंट के बाहर खींच कर ले गए जहां उसे ईंट-लोहे के रॉड से पीटा।

घटना के बाद युवक मौके से फरार हो गए। वहीं, मौके पर मौजूद रेस्टोरेंट का मालिक उसे बाइक पर लाद एसआरएन हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। जहां इलाज के दौरान स्टूडेंट की मौत हो गई। वहीं, पूरी घटना रेस्टोरेंट के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, इसके आधार पर पुलिस छानबीन में लगी हुई है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें