उत्तर प्रदेश एटीएस को पश्चिम बंगाल पुलिस, गौतम बुद्ध नगर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जे.एम.बी.) के दो बांग्लादेशी सक्रिय सदस्य गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है। इनके संयुक्त अभियान में ग्रेटर नोएडा में दो आतंकी पकड़े गए हैं। उत्तर प्रदेश एटीएस तथा पश्चिम बंगाल पुलिस ने आज ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर क्षेत्र से दो संदिग्घ आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

बांग्लादेश पुलिस के दबाव में भाग निकले थे आतंकी

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि दोनों गिरफ्तार अभियुक्त के बारे में पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा कुछ समय पूर्व सूचना दी गयी थी कि गाज़ियाबाद, गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र में दो बांग्लादेशी आतंकवादी जो जमात-उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के सदस्य हैं, छिपे हुए हैं। इस सूचना को विकसित किया गया और आज गिरफ़्तारी की गयी। अभी तक की पूछताछ में स्पष्ट हुआ है कि ये दोनों अभियुक्त रूबेल अहमद, मुशर्रफ हुसैन जे.एम.बी. के सदस्य हैं और मार्च 2018 में बांग्लादेश पुलिस के दबाव में भाग निकले थे। दोनों गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों को लेकर एटीएस लखनऊ पहुंची है, यहां उनसे पूछताछ की जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस और कावड़ यात्रा में बड़े हमले की रच रहे थे साजिश

आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि इनके इरादे खतरनाक लग रहे थे। यह दोनों आतंकी बांग्लादेश के हैं। एटीएस ने पिछले दिनों एक फोन कॉल इंटरसेप्ट किया था, जिसके बाद एटीएस को पता चला था कि स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और सावन माह में शुरू हो रहे कांवड़ यात्रा के दौरान किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। इसके बाद इस इनपुट के आधार पर यूपी एटीएस ने वेस्ट बंगाल पुलिस से संपर्क किया। इस अवधि में ये दोनों संदिग्ध आतंकी गाज़ियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में बांग्लादेश पुलिस से बचने के लिए नोएडा के सूरजपुर में छिपकर रह रहे थे।

एटीएस ये करेगी अग्रिम कार्रवाई

?पश्चिम बंगाल पुलिस दोनों अभियुक्तों कों ट्रांजिट रिमांड प्राप्त करने हेतु माननीय न्यायलय में प्रस्तुत करेगी।
?गहन पूछताछ के लिए यूपी एटीएस की टीम पश्चिम बंगाल जाएगी।
?पूछताछ में याह जानकारी करने का प्रयास किया जाएगा कि इनके क्या उद्द्येश्य थे तथा इनके यहाँ सहयोगी कौन-कौन थे?

गिरफ्तार करने वाली टीम

कोलकाता एसटीएफ के सार्जेंट प्रीओम बनिक, का. गणेश उपाध्याय, का. रूएल इस्लाम, थाना-एमहर्स्ट स्ट्रीट, कोलकाता के उनि सुरजीत रे, गौतमबुद्ध नगर पुलिस के उ.नि. हरिराज, आरक्षी नीरज कुमार, आरक्षी कृष्ण कुमार एवं यूपी एटीएस के निरीक्षक विश्वजीत सिंह, उ.नि. विनोद कुमार, उ.नि. विनोद शुक्ला, मु. आरक्षी सतेन्द्र पाल सिंह, आरक्षी अजीत सिंह, आरक्षी अरूण कुमार, आरक्षी अंकित कौशिक, आरक्षी लोकेन्द्र सिंह, आरक्षी सतीश कुमार, आरक्षी राकेश कुमार मिश्र व आरक्षी विकास कुमार चतुर्वेदी की टीम ने दोनों आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

ये भी पढ़ें-

झाँसी: जंगल में खींचकर किशोरी से 6 युवकों ने की छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

डीजीपी कार्यालय ने तैनात सिपाही पर वर्दी का रौब दिखाकर जमीन हड़पने का आरोप

झाँसी: जंगल में खींचकर किशोरी से 6 युवकों ने की छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

सीएम साहब! सरकारी स्कूलों में जान हथेली पर रखकर पढ़ाई करते हैं बच्चे

वाराणसी: ‘मोदी पावर’ देगा छेड़छाड़ करने वालों को 440 वोल्ट का झटका

रियलिटी चेक: लखनऊ के इस गांव में 5 मिनट में तैयार हो रहे शौचालय

वाराणसी पुल हादसा: 2 महीने बाद भी दोषियों को चिन्हित नहीं कर पाई योगी सरकार

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्धवीरों को श्रद्धांजलि दी जायेगी

पीएम मोदी के लखनऊ आगमन पर शहर को चमकाने में जुटा नगर निगम

कन्नौज: बदमाशों ने मां के सामने किया बेटी से गैंगरेप, झाड़ियों में फेंक कर हुए फरार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें