उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला की पुलिस ने वाराणसी के दारानगर पार्षद मनोज यादव की हत्या की सुपारी लेने वाले बाबर गैंग के दो बदमाशों को पुलिस ने शुक्रवार को हल्की मुठभेड़ में पीडीडीयूनगर के शास्त्रीनगर कालोनी मोड़ के पास से धर दबोचा। बदमाशों को सूचना थी कि पार्षद सपा की साइिकल रैली में आए हैं। उनके पास से पार्षद की फोटो, साइकिल रैली का रूट नक्शा, दो पिस्टल, आठ कारतूस, एक बाइक और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। दोनों बदमाश कुशीनगर जिले के जवहीं नरेंद्र थाना तरिया सुजान के निवासी हैं। इस गैंग का संचालन देवरिया जेल में बंद अजय करता है।

पुलिस अधीक्षक चंदौली संतोष कुमार सिंह के अनुसार, बमदाश सिट्टू उर्फ नंदकिशोर सिंह, कमलेश को जेल में बंद बाबर गैंग के सरगना अजय यादव ने बकायदा सपा की साइकिल रैली का रूट नक्शा व पार्षद की फोटो मोबाइल पर भेजा था। हत्या की सुपारी के लिए तीन लाख रुपये भी दे दिए गए थे। बदमाशों को वाराणसी में सुबह एक बाइक और दो पिस्टल उपलब्ध कराई गई। निर्देश था कि पीडीडीयू नगर से जैसे ही रैली आगे बढ़े मौका देख पार्षद की हत्या कर दी जाए। रैली में उमड़ी भीड़ के कारण पुलिस ने सुरक्षा के खासे इंतजाम किए थे। वहीं पुलिस को सुबह की भनक लग गई थी कि साइकिल रैली में पार्षद के साथ अनहोनी होनी है।

साइकिल रैली जैसे ही सपा कार्यालय के पास पहुंची, पुृलिस टीम ने वाहन जाच शुरू कर दी। जाच के दौरान एक बाइक पर सवार दोनों बदमाश पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया तो शास्त्री कालोनी मोड़ के पास बाइक पर पीछे बैठे एक बदमाश ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस कर्मियों बचते हुए तेजी के साथ उनकी बाइक को ओवरटेक किया और दोनों को गिरफ8तार कर लिया। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने पुलिस से सारा राज उगल दिया। इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें