आइआइटी कानपुर में आजकल हड़कम्प मचा हुआ है और उसका कारण है “प्रेमी युगल” का लापता होना। प्रेमी युगल का पता बताने वाले को 2000 का इनाम भी दिया जाएगा और इस सम्बंध में पोस्टर भी चिपका दिए गए है, हालाँकि यह प्रेमी युगल इंसान का नहीं बल्कि कुत्तों का है।

लोगों ने चिपकवायें लापता के पोस्टर:

कानपुर में इन दिनों सड़कों पर एक ख़ास पोस्टर नजर आ रहा है, जो शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. पोस्टर लापता की खोज के लिए लगाया गया हैं. मामूली सी बात हैं फिर भी ये पोस्टर लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हैं. वजह थोड़ी अजीब हैं. पोस्टर के मुताबिक़ कानपुर में 2 कुत्तों की खोज हो रही हैं.
आईआईटी कैम्पस से तक़रीबन एक हफ़्ता पहले काजू और मोंटू नाम के दो देसी नस्ल के कुत्ते ग़ायब हो गए थे। इसके बाद संस्थान के छात्रों और प्रोफ़ेसर ने उनको ढूँढने का बहुत प्रयास किया लेकिन वो नहीं मिले।
कैम्पस के लोगों ने दोनो लापता कुत्तों की तलाश के लिए आस पास के इलाक़े में पोस्टर चिपकवा दिए है और कुत्तों की तलाश करने वालों को दो हज़ार का इनाम देने की घोषणा भी की है।

ऐनिमल ऐक्टिविस्ट अर्चना त्रिपाठी ने भी लिया संज्ञान:

वहीं इस मामले का पता चलते ही ऐनिमल ऐक्टिविस्ट अर्चना त्रिपाठी भी कुत्तों की खोज को लेकर आगे आई.
अर्चना त्रिपाठी ने इस बारे में बताया कि कुत्तों के लापता होने के सम्बन्ध में उनकी मुलाक़ात आइआइटी के निदेशक से हुई हैं. अर्चना के मुताबिक़ दोनो कुत्ते आईआईटी के आरएचआर विभाग के बाहर कई साल से बैठ रहे थे और वहाँ के सभी छात्रों व प्रोफ़ेसर का लगाव उन कुत्तों से हो गया था.
उन्होंने बताया कि इस लगाव की वजह से ही छत्रों और प्रोफेसरों में कुत्तों की खोज के लिए पोस्टर लगवाये हैं और ढूंढने वाले को 2 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए जायेंगे.
बहरहाल ऐनिमल ऐक्टिविस्ट अर्चना त्रिपाठी ने सम्भावना जतायी है की दोनो कुत्तों को चोरी किया गया है।

इलाहाबाद: 2019 चुनावों में ‘आप’ महागठबंधन में होगी शामिल: संजय सिंह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें