होली 2019 के त्यौहार पर जहां एक तरफ खुशियां बरस रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ दो परिवारों में मातम उस वक्त छा गया जब होली पर बिक्री के लिए रंगों की दुकान लगाए लोगों पर एक बेकाबू ट्रक चढ़ गया। हादसे के दौरान दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। हादसा होते ही चालक ट्रक छोड़कर भागने लगा। मौके पर मौजूद लोगों ने ट्रक चालक को दौड़कर पकड़ लिया और वारदात की सूचना पुलिस को दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक लोगों ने ड्राइवर की जमकर धुनाई कर दी। पिटाई के बाद लोगों ने चालक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक परिवारों में मौत की खबर मिलते ही खुशियां मातम में तब्दील हो गई। फिलहाल पुलिस ने ट्रक कब्जे में ले लिया है और आगे की कार्रवाई की है। घटना से लोगों में काफी आक्रोश है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पुलिस की वसूली के चलते शहर के अंदर धड़ल्ले से आ रहे भारी वाहन [/penci_blockquote]
जानकारी के अनुसार, घटना चौक कोतवाली क्षेत्र की है। यहां कोनेश्वर चौराहे के पास कई मजदूर फुटपाथ पर सोते हैं। फुटपाथ के किनारे कई लोग होली के मौके पर दुकान लगाए हैं। इसमें फैजाबाद (अयोध्या) के भी कुछ दुकानदार हैं। मौके पर मौजूद दुकानदारों ने बताया कि बुधवार सुबह 6:30 बजे एक बेकाबू ट्रक का ड्राइवर नशे में धुत होकर ट्रक को इधर उधर चलाते हुए आ रहा था। ये देख लोगों ने शोर मचाया। लेकिन तब तक नशे में धुत ड्राइवर ने फुटपाथ के किनारे सो रहे लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। इसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक फुटपाथ की रेलिंग को तोड़ते हुए सड़क किनारे खड़ी एक कार में जा घुसा। इससे कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत और वसूली के चलते शहर के अंदर भारी वाहन धड़ल्ले से आ रहे हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अयोध्या के रहने वाले हैं दोनों मृतक[/penci_blockquote]
घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची उससे पहले लोगों ने भाग रहे ट्रक चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया और जमकर धुनाई करने के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मृतकों के साथियों ने बताया कि मृतक अयोध्या जिला के हनुमानगढ़ी के रहने वाले थे। मृतकों की पहचान राजन (26) और महादेव (28) के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके परिजनों को सूचना दे दी है। मौत की खबर मिलते ही उनके घरों में कोहराम मचा हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि नो एंट्री होने के बाद भी शहर में बेधड़क होकर वाहन निकलते है। इससे आये दिन हादसे हो रहे हैं।

 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें