राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में शहीद पथ पर मंगलवार की देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां तीन वाहनों की आपस में टक्कर के बाद उनमे आग लग गई। आग लगने के दौरान दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची ने बड़ी मशक्कत के बाद दमकल की सहायता से आग बुझाई। घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने वाहनों में फंसे लोगों के शवों के बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। विभूतिखंड थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव द्विवेदी के मुताबिक तीनों वाहनों में कितने लोग थे, इसका पता नहीं चल सका है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि हादसा विराज टावर के सामने हुआ। रात करीब 11 बजे किसी वजह से शहीद पथ पर जाम लग गया। ट्रकों की लंबी कतार लग गई। काफी देर बाद पुलिस ने जाम खुलवाया। वहीं हादसे की खबर मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि रात करीब 12:30 बजे हुए इस भीषण सड़क हादसे में एक डाला, लोडर और ट्रक देखते ही देखते जलकर राख हो गए। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। ट्रक धीरे-धीरे निकल रहे थे, तभी गिट्टी लादे डाला के पीछे से आ रहा तेज रफ्तार लोडर उसमें घुस गया। इतना ही नहीं पीछे से आ रहा तेज रफ्तार महाराष्ट्र का ट्रक भी लोडर को समेटते हुए डाले में घुस गया। तीनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। डाला और ट्रक के बीच फंसे लोडर के परखच्चे उड़ गए। भीषण धमाके से तीनों वाहनों में आग लग गई और थोड़ी ही देर में वह धू- धूकर जल उठा।

सूचना पर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। आधे घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद हाफ डाला के अगले हिस्से को काटकर दो कंकाल निकाले गए। इंस्पेक्टर विभूतिखंड के मुताबिक शवों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। घटना के बाद शहीद पथ पर अफरातफरी मच गई और जाम लग गया। घंटों वाहनों की लंबी कतार लगी रही। देर रात तक राहत और बचाव कार्य जारी था। रात होते ही शहीद पथ पर गिट्टी लदे ट्रकों के चलते अक्सर हादसे होते हैं लेकिन कार्रवाई के नाम पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी चुप्पी साधे रहते हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें