वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देशन में चलाए जा रहे अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान के तहत मड़ियांव पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। मड़ियांव पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिये दो अभियुक्तों को चोरी के सामान जिसमें सोने चांदी के आभूषण, विदेशी नोट, विभिन्न देशों के सिक्के, भारत की एंटीक सिक्के, चोरी का सामान और चोरी करने के उपकरण सहित भारी मात्रा में सामान बरामद किया है। पुलिस दोनों अभियुक्तों से पूछताछ कर आगे की विधिक कार्यवाही कर रही थी।

क्षेत्राधिकारी अलीगंज दीपक कुमार ने बताया कि मड़ियांव पुलिस फोर्स में प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव संतोष कुमार सिंह, उपनिरीक्षक विनीत कुमार यादव, धर्मेंद्र सिंह चौहान, प्रमोद कुमार यादव, कांस्टेबल संजय यादव, विश्वजीत, आशीष तिवारी, हेड कांस्टेबल सर्विलांस सेल जमाल अहमद, राम नरेश कनौजिया, कांस्टेबल सुनील कुमार सर्विलांस सेलक्षेत्र में संदिग्ध अपराधियों की गिरफ्तारी तथा चोरी न कब जीने की घटनाओं की रोकथाम के लिए क्षेत्र में गश्त कर रही थी। उसी समय मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि दो व्यक्ति बोरी में चोरी के सामान के साथ कहीं बेचने के लिए साधन के इंतजार में गौरभीट मार्ग पर खड़े हैं।

सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दोनों व्यक्तियों को घेर कर पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्तियों से जब नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम विनोद पुत्र रामऔतार राठौर निवासी करौली प्रेम नगर कॉलोनी फैजुल्लागंज मड़ियांव तथा दूसरे ने अपना नाम अकबर खान पुत्र मुनव्वर खान निवासी गुलजार नगर थाना हजरतगंज लखनऊ हालपता किराए पर सईद का मकान कलौली थाना मड़ियांव लखनऊ बताया। दोनों अभियुक्तों से बोरी में भरे सामान को लेकर पूछताछ की गई और बोरी को खोलकर सामान बाहर निकाला गया तो बोरी में सोने चांदी के आभूषण, विभिन्न देशों के सिक्के इनमें (इंग्लैंड, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, थाईलैंड, सिंगापुर, अरब) विदेशी मुद्रा, भारत के एंटीक सिक्के, जैसे आधा पैसा, एक पैसा, 10 पैसे के सिक्के व अन्य चोरी की विभिन्न वस्तुएं तथा चोरी करने के उपकरण थे।बरामद सामान के संबंध में थाना मड़ियांव, इंदिरानगर, जानकीपुरम, अलीगंज, गाजीपुर में कई मुकदमा पंजीकृत है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]ये सामान हुआ बरामद[/penci_blockquote]

Two Thieves Arrested with Currency of Many Countries Madiyaon Police Goodwork

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें