राजधानी लखनऊ के विधानसभा के उस समय हड़कंप मच गया जब पीड़ित दो महिलाएं विधानभवन (लोकभावन) के सामने आत्मदाह करने पहुंच गई। इससे पहले दोनों महिलाएं अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी शिव कुमारी ने अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से उन्हें दबोच लिया। एक महिला छोटी पिपिया में मिटटी का तेल लेकर पहुंची थी और दूसरी उसके साथ विधानसभा की नई बिल्डिंग लोकभवन के सामने पहुंची और उसने अपने ऊपर तेल उड़ेल लिया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए उसे दबोच दिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। पुलिस महिला से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र के विधानसभा गेट नंबर-3 के सामने की है। यहां मंगलवार दोपहर करीब 2: 30 बजे पीड़ित दो महिलाएं अचानक आत्मदाह करने पहुँच गईं। एक महिला अपने ऊपर तेल डाल रही थी तभी पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। पीड़ित महिला आसमा खातून पत्नी सैयद अली निवासी केशव नगर मोड़ पर झोपड़पट्टी थाना मड़ियांव ने बताया हमारे पड़ोस में रहने वाली कमलेश कुमारी नाम की दबंग एवं गुंडा प्रवृत्ति की महिला रहती है। कमलेश कुमारी बलात्कार करवाने की धारा में जेल भी जा चुकी है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=SLOE4sV75fY&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/11/Two-Woman-Attempted-Self-Immolation-Near-Vidhan-Sabha-Gate-No.-3-in-Lucknow.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पीड़िता और उसकी पुत्री को पैसों के लिए झोपड़ी में घुसकर पीटा[/penci_blockquote]
पीड़िता ने बताया कि 5 साल पहले दबंग महिला ने 50,000 रुपये लेकर पीड़िता को सरकारी गड्ढे की भूमि में बसाया था। पीड़िता ने बताया दबंग महिला तब से कुछ वर्षों तक सही बर्ताव रख रही थी। लेकिन इधर कई महीने से मेरी झोपड़ी का 25000 रुपये अवैध वसूली के लिए दबाव बना रही है। पीड़िता ने रुपया देने से मना किया तब से आए दिन दबंग महिला और उसका पति अयोध्या प्रसाद और इनके साथी अभी अवैध रुपयों के लिए गंदी-गंदी गालियां देते हैं और मारपीट किया करते हैं। इन तीनों ने 10 नवंबर को रात करीब 9:00 बजे एक राय होकर पीड़िता से 25000 झोपड़ी के नाम पर मांगे। पीड़िता ने रुपए देने से मना किया तो इन तीनों ने पीड़िता की झोपड़ी के अंदर घुसकर बुरी तरीके से उसको और उसकी पुत्री मोसमा को मारा पीटा। पीड़िता का आरोप है कि दबंगों ने झोपड़ी में रखे 10000 रुपये भी लूट लिए। इतना ही नहीं उसे और उसकी पुत्री के लिए अश्लील शब्दों का प्रयोग कर गालियां देते हुए धमकी दी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]हिस्ट्रीशीटर महिला की दबंगई से सभी परेशान[/penci_blockquote]
पीड़िता ने बताया कि जेल से बाहर आने के बाद कमलेश की दबंगई और बढ़ गई है। इस दबंग महिला के अगल बगल में जो भी व्यक्ति रहता है उसको इसने तबाह करके रखा है। इसके कारनामों के बारे में 25 अक्टूबर को ट्रांस गोमती कर कार्यालय में बयान भी लिया जा चुका है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बलात्कार और हरिजन एक्ट लगवाने की देती है धमकी[/penci_blockquote]
आरोप है कि महिला दबंगई के बल पर कई लोगों पर हरिजन एक्ट की धारा लगवाने की धमकी देती है। कुछ लोगों के ऊपर क्षेत्राधिकारी अलीगंज दीपक सिंह के साथ मिलकर हरिजन एक्ट की धारा भी लगवा चुकी कमलेश कुमारी इतनी दबंग है कि 2 साल पहले धारा 376, 386 की मुलजिम भी है और जेल जा चुकी है। उसका कहना है कि मैं अब तो जेल से होकर आई हूं मुझे जेल में कोई संकोच नहीं ।है इसके ऊपर तक पहुंचने के कारण गरीबों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही। पीड़ित महिला ने कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह फिर से आत्मदाह कर लेगी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]महिला की दबंगई से डरा हुआ है पूरा इलाका[/penci_blockquote]
दूसरी महिला मीर मंसूर आलम पुत्र इसारत हुसैन फैजुल्लागंज की रहने वाली थी। पीड़ित महिला का कहना है कि उसकी पंचर की दुकान केशव नगर मोड़ पर 3 वर्षों से है। उसी पंचर की दुकान से वह अपने परिवार का जीवन यापन करती है। वहीं दबंग कमलेश कुमारी नाम की एससी जाति दबंग महिला टीन सेड डालकर रहती है।वह दबंग किस्म की है। उसकी दुकान पर अज्ञात लड़के रहते हैं। उन लड़कों से वह पंचर की दुकान चलवाती है। पीड़िता की दुकान पर जब कोई ग्राहक आता है तो अपने लड़कों को मेरी दुकान पर भेज कर ग्राहक को अपनी दुकान पर बुला लेती है। कई बार एतराज करने के बाद जब नहीं मानी तो इसकी शिकायत की लेकिन महिला ने कहा अब तुमको तुमको नहीं छोडूंगी। पीड़िता ने बताया कि दबंग हिस्ट्रीशीटर महिला कहती है छेड़छाड़ हरिजन एक्ट में फंसा कर जेल भिजवा देंगे। इन धमकियों से परेशान होकर पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाई। लेकिन पुलिस से अब तक मदद नहीं मिली। इस कारण वह आत्मदाह करने विधानसभा के सामने पहुंची थी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें