उत्तर प्रदेश के कानपुर में अवैध रूप से चलाये जा रहे टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है.पुलिस टीम ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करे हुए सस्ते दामों में कॉल के जरिये करोड़ों का चूना लगाये जाने का खुलासा किया है.

क्या है मामला:

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के जरिये विदेशों में लगातार बातचीत हो रही थी. मामले में विशेष अभिसूचना शाखा द्वारा जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम ने अवैध एक्सचेंज चलाने वालों की खोजबीन शुरू की गई.

जांच में पुलिस को जनपद के दक्षिण क्षेत्र स्थित बाबूपुरवा थाना इलाके में कुछ लोगों के एक बिल्डिंग में एक्सचेंज स्थापित कर विदेशों में बातचीत कराने का सुराग मिला.

जिसके बाद पुलिस की टीम ने थाना पुलिस को जानकारी न देते हुए गोपनीय तरीके से बाबूपुरवा के बगाही इलाके में स्थित चंदन बिल्डिंग में छापा मारा गया.

कार्यवाही के दौरान यहां से तीन युवकों को अवैध एक्सचेंज चलाते पकड़ लिया गया.एक्सचेंज की लाइन के साथ ही उपकरणों को भी बरामद किया गया है.

गिरफ्तार अभियुक्तों में सुजातगंज के चंदारी निवासी मो0 शाहनवाज, पेंचबाग का मो0 सरफराज व बेगमपुरवा में रहने वाला नायाब हैं.

पूछताछ में सभी ने विदेशों में सस्ती कॉल कराने के नाम पर लोगों की बात का झासा दिया जाना व टेलीफोन विभाग को चूना लगाने की बात स्वीकार की है.

क्या बोले एसएसपी कानपुर:

एसएसपी कानपुर ने बताया की टीम ने थाना बाबूपुरवा से 03 शातिर अपराधी पकडे हैं, जो वायर ओवर इंटरनेट कॉलिंग के जरिए लोगों को अंतर्राष्ट्रीय कॉल बेहद सस्ते दरों पर मशीनों की मदद से 15 से 16 प्रति मिनट की कॉल को 60 से 70 पैसे प्रति मिनट की दर से मशीनों की मदद से कराते थे.

इस नेटवर्क में कई और लोगों के होने की जानकारी मिली है. जिनकी जांच के साथ तलाश की जा रही है. फिलहाल अभियुक्तो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है.

मथुरा: टिकट मांगने पर रसूखदारों ने टीटी को पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें