लखनऊ : उत्तर प्रदेश में महिला पुलिसकर्मियों की यूनिफॉर्म बदल दी गई है। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह द्वारा अराजपत्रित श्रेणी की सभी महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी में बदलाव करने के दिशानिर्देश जून माह में जारी किए थे।
इन्हे 15 अगस्त से सिलसिलेवार ढंग से पूरे प्रदेश में लागू कर दिया गया है। राजधानी लखनऊ में महिला पुलिसकर्मी इस नई ड्रेस में नजर आने लगीं हैं। नई यूनिफॉर्म में शर्ट की लंबाई पूरे बाजू की लंबाई के बराबर रखी गई है। यानि सावधान मुद्रा में दोनों बाजू जहां तक जाते हैं, वहां तक शर्ट की लंबाई रखी गई है।
नई यूनिफॉर्म में शर्ट को पैंट के बाहर करके पहनना है। शर्ट का कॉलर भी ट्यूनिक की तरह डबल है व शर्ट में चार जेब लगी हैं। इसमें दो ऊपर की ओर व दो नीचे की ओर हैं। महिला थाना की इंस्पेक्टर शारदा चौधरी ने बताया कि नई ड्रेस पहले से कहीं ज्यादा आरामदायक है। बदली हुई वर्दी में बेल्ट शर्ट के ऊपर से लगाने की व्यवस्था है। ‘उप्र पुलिस’ लिखे हुए बकल के साथ कपड़े या नेवाड़ की बेल्ट दी गई है।
[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें