जब देश गणतंत्र दिवस की खुशियां मनाएगा उसके एक दिन पूर्व गाजीपुर जिले को विकास की सौगात मिलने वाली है। जिसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सड़क और जल मार्ग की सौगात देंगे। इस बात की घोषणा 12 जनवरी को रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने सिविल बार मे वकीलों के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में किया।

25 जनवरी को जिले को सौगात देंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

जनपद गाजीपुर में सिविल बार एसोसिएशन जहां कल नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह था।  इस समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय रेल राज्यमंत्री और संचार राज्य मंत्री भारत सरकार मनोज सिन्हा रहे। इस दौरान उन्होंने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण करवाने के उपरांत मंच से बोलते हुए बताया कि 25 जनवरी को नितिन गडकरी गाजीपुर में आ रहे हैं और इस दौरान बताया कि एक और फोरलेन सड़क और तीन राष्ट्रीय राजमार्ग जनपद में शुरू होंगे साथ ही जलमार्ग जो हल्दिया से इलाहाबाद के रूट का भी भूमि पूजन करेंगे।

जिले में बनेगा मिनी बंदरगाह

गाजीपुर में भी इसके लिए एक मिनी बंदरगाह बनेगा उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग से जो सामान ₹1 में जाता है वही रेल मार्ग से 50 पैसे में और जलमार्ग से मात्र 17 पैसे में सामान अपने गंतव्य स्थान को पहुंचता है गाजीपुर का भी इतिहास इसी तरह का पहले रहा है जो बाद में किसी कारण से खत्म हो गया था वह एक बार फिर नितिन गडकरी जी के हाथों आरंभ होगा एजुकेशन जो दुनिया के बड़े देशों और भारत के बड़े शहरों में है।

वह 6 माह में गाजीपुर में शुरू हो जाएगा पीएम मोदी ने भारत नेट के नाम से योजना शुरू की है जिसके तहत ढाई लाख गांव तक इंटरनेट की सुविधा पहुंचाना है 31 दिसंबर तक इस योजना का पहला चरण पूरा होना था वह 28 दिसंबर तक पूरा हो चुका है 1 लाख ग्राम पंचायतों में इंटरनेट की सुविधा पहुंच चुकी है सभी जनपदों में ऑप्टिकल फाइबर पहुंचा दिया गया है विश्व की सबसे बेहतर शिक्षा की सुविधा ब्रॉडबैंड की मदद से प्रधानमंत्री मोदी गांव गांव तक पहुंचाना चाहते हैं।

उसमें गाजीपुर जनपद अग्रणी भूमिका निभाएगा ट्रामा सेंटर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जनपद में बहुत सारी सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और घायल व्यक्ति वारणशी पहुंचते-पहुंचते उनकी मौत हो जाती है इन्हीं सब को देखते हुए जनपद में 50 सीट के ट्रामा सेंटर बनाने की कार्यवाही आरंभ की जा चुकी है ताकि घायल मरीज का जो गोल्डन पीरियड 48 घंटा होता है उसमें उसकी जान बचाई जा सके।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें