उत्तर प्रदेश के संभल जिले में पुलिस के एनकाउंटर का एक नया ही तरीका सामने आया है. जहाँ यूपी पुलिस हर दिन बदमाशों का एनकाउंटर कर अपराध को रोकने का काम कर रहे हैं, वहीं संभल के एक दरोगा सिर्फ अपनी आवाज से ही अपराधी का एनकाउंटर करने में लगे हुए हैं. 

नहीं चली गोली तो दरोगा ने आवाज़ से ही किया एनकाउंटर:

मामला संभल जिले का है, जहाँ बीती रात असरौली थाने की पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इस दौरान संभल पुलिस ने गाड़ी पर सवार लोगों को रोकने की कोशिश की गई. पुलिस को देखकर बदमाश बैरियर तोड़ते हुए भागने लगे.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=DioE8KuWRqQ&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/10/unique-Style-of-police-encounter-shot-from-voice-not-pistol.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

वहीं पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी.लेकिन इस एनकाउंटर की एक ख़ास बात ये रही कि पुलिस टीम में एक दरोगा बदमाशों को पिस्टल से नहीं बल्कि अपने मुंह से निकली ठांय-ठांय की आवाज से डरा रहे थे.

एक बदमाश को किया घायल:

दरोगा ने लाख कोशिश की पिस्तौल चलाने की लेकिन उनकी पिस्टल चल नहीं पाई जिसके बाद दरोगा ने बदमाशों को डराने का एक नया ही पैतरा अपना लिया.  उन्होंने मुंह से ही गोली चलने की आवाज निकालनी शुरू कर दी.

इस अनोखे तरीके से किये गये पुलिस एनकाउंटर का एक वीडियो आया है, जिसमें दरोगा मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालकर बदमाश को ललकार रहे हैं.

बहरहाल इस दौरान पुलिस ने गोली नहीं चलाए जाने के बाद भी 25 हजार का एक इनामी बदमाश घायल कर दिया. वहीं मुठभेड़ के दौरान इंस्पेक्टर और सिपाही भी गोली लगने से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि बदमाश का दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में फरार हो गया. पुलिस इनामी बदमाश से पूछताछ कर रही है.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें