आज से विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हो रही है. सत्र से पूर्व जिस प्रकार विपक्ष लामबंद हुआ है, बजट सत्र में जमकर हंगामा होने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को बजट सत्र में विपक्ष के गुस्से के कारण विरोध झेलना पड़ सकता है. इस बजट सत्र में अगले वित्तीय वर्ष का बजट 16 फरवरी को विधानमंडल के दोनों सदनों में सरकार पेश करेगी. ये योगी सरकार का दूसरा बजट होगा.

कल हुई थी सर्वदलीय बैठक

योगी आदित्यनाथ विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे. भाजपा के सभी विधायक बैठक में मौजूद थे. बजट सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. लोकभवन में चल रही भाजपा विधायक दल की बैठक में बजट सत्र के दौरान विपक्ष के तेवर तीखे रहने के आसार हैं. वहीँ सर्वदलीय बैठक विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई. मुख्यमंत्री समेत नेता विरोधी दल इस दौरान मौजूद थे. रामगोविंद चौधरी, अजय सिंह लल्लू और बसपा से लाल जी वर्मा भी थे मौजूद
राज्यपाल के भाषण को लेकर बैठक में सभी दलों से बात हुई.

सपा के तेवर तीखे

राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि 11 महीने की योगी सरकार में प्रदेश में चारों तरफ बदइंतजामी और बदहाली का आलम है, अराजकता का माहौल है, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है, महिलाओं के साथ अपराध बढ़ रहे है, किसानों और बेरोजगारों की समस्याएं दिन-ब-दिन बढ़ रही है. यूपी की जनता का भरोसा अभी भी सपा के साथ है, इसलिए लोग आज भी सपा सरकार को याद करते है.विधानमंडल दल की बैठक में आज अखिलेश यादव की सहमति से ये तय किया गया है कि बजट सत्र में सपा कासगंज, फर्जी एनकाउंटर, आलू और गन्ना किसानों की समस्याओं का मुद्दा उठाएगी, इन मुद्दों पर सपा योगी सरकार को सदन में घेरेगी.

रामगोविंद चौधरी ने बताया सरकार को विफल

विधानसभा के बजट सत्र पर नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी का बयान आया. उन्होंने कहा कि सरकार विफल है,वर्तमान में कानून व्यबस्था पूरी तरह ध्वस्त है. अपराधियों के नाम पर पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है. आलू किसान परेशान है बर्बाद है कोई सहूलियत नहीं है. जनहित के सभी मुद्दे विपक्ष उठाएगा. कासगंज का अलग मुद्दा उठेगा ,कानून व्यवस्था का मुद्दा अलग उठेगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें