सोमवार को विधानसभा और विधानपरिषद की कार्यवाही शुरू होते ही सपा सदस्यों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया. सपा सदस्यों ने कहा कि सीएम योगी समाजवाद को आतंकवाद से जोड़ने वाले बयान के लिए माफ़ी मांगे. सीएम योगी के बयान के बाद भड़के हुए सपा सदस्यों ने सदन में जमकर हंगामा किया.

सपा सहित विपक्षी दलों का आरोप, यूपी में हो रही फर्जी मुठभेड़

सपा सदस्य विधान परिषद सदन के बाहर कर रहे प्रदर्शन

फ़र्ज़ी मुठभेड़ के मुद्दे पर प्रदर्शन करते हुए सपा सदस्यों ने CBI जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के नाम फर्जी तरीके से निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है. सपा सदस्यों ने इसपर सरकार से जवाब माँगा और जवाब न मिलने पर वाक आउट भी किया. जबकि राष्ट्र ध्वज को लेकर विधान परिषद में सवाल किया. सरकार ने विधान परिषद में जवाब दिया और कहा कि यूपी में राष्ट्र ध्वज कोड लागू है. 2017 में राष्ट्र ध्वज कोड उल्लंघन के मामले भी दर्ज हुए हैं. राष्ट्र ध्वज के ऊपर किसी संस्था का झंडा नहीं लगाया जा सकता है. राष्ट्र ध्वज किसी गैर सरकारी व्यक्ति के शव पर भी नहीं लपेट सकते हैं.

विधानपरिषद के सभापति ने मानी CBI जांच की मांग

विधान परिषद में सभापति रमेश यादव ने सरकार को CBI जांच की सिफारिश के लिए कहा है. सपा की मांग को मानते हुए 3 एनकाउंटर को फर्जी मानते हुए CBI जांच कराने की कही है. नोएडा के जितेंद्र यादव, ग्रेटर नोएडा सुमित गुर्जर एनकाउंटर की  सीबीआई जांच की सिफारिश करने का की बात मान ली गई है. साथ ही मथुरा एनकाउंटर में बच्चे की जान जाने के मामले में भी सीबीआई जांच की सिफारिश की बात कही गई.

बीमा योजना पर सवालों का सरकार ने दिया जवाब

सरकार ने बताया कि PM किसान बीमा योजना में 10 लाख से किसानों को अधिक लाभ मिला है. प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित फसलों पर किसानों को मिला बीमा लाभ मिला है. विधान परिषद में किसान बीमा योजना को लेकर सरकार का जवाब आया . शिक्षा के मामले पर सपा और कांग्रेस ने विधानसभा से किया वाक आउट और हंगामा करने के बाद बाहर निकले.

सीएम योगी ने समाजवाद को बताया था आतंकवाद के करीब

इसके पहले कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया के बहाने समाजवादियों पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि डॉ. लोहिया जिस समाजवादी विचारधारा का नेतृत्व करते थे वह हमारे नजदीक थी, लेकिन आज के समाजवादी जातिवाद, वंशवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता के करीब हैं. अपने अनुयायियों का आचरण देखकर डॉ. लोहिया की आत्मा दुखती होगी.

सीएम के समाजवाद-आतंकवाद वाले बयान पर सपा विधायक नाराज

सपा विधायक वेल में आकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं. वेल में धरने पर सपा सदस्य बैठ गए और हंगामे के कारण कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

इलाहाबाद में छात्र की हत्या का मामला गूंजा

विपक्ष विधान परिषद अहमद हसन का बयान आया है. इलाहाबाद की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रदेश में अपराध चरम सीमा पर है. इलाहाबाद में छात्र के परिजनों को मदद मिलनी चाहिए. उन्होंने मांग की और कहा कि परिजनों को सरकार 50 लाख रुपए दे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें