उत्तर प्रदेश की विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है. यूपी विधानसभा के सत्र में भाग लेने के लिए सभी दलों के विधायक सदन में पहुँचे लेकिन सपा और बसपा ने सदन में जमकर हंगामा किया. समाजवादी पार्टी ने सरकार के कार्यों का विरोध करते हुए राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान गुब्बारे उड़ाते हुए तख्तियां भी दिखाई. सदन के बाहर समाजवादी पार्टी के कई नेता आज सदन में आलू किसानों के विरोध के समर्थन में आलू की बनी माला पहने चले आये. विपक्ष के विधायकों ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की है.

राज्यपाल के भाषण के दौरान उड़े गुब्बारे

विधानसभा बजट सत्र का आगाज हुआ राज्यपाल अभिभाषण पढ़ते जा रहे थे सदन में विपक्ष के विधायक तख्तियां दिखा रहे थे.  विधानसभा की कार्यवाही शुरु राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने हंगामा शुरू किया
समाजवादी पार्टी के नेता कर रहे नारेबाजी जबकि विपक्ष के नेता लगा ‘राज्यपाल वापस जाओ वापस जाओ’, विपक्ष के विरोध के बावजूद राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहा. विपक्ष के नेताओं ने हाथों में तख्तियां लिखी थी. राज्यपाल ने कहा कि इस प्रकार के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी.

https://youtu.be/G-c7qRfX6AU

राज्यपाल का अभिभाषण

राज्यपाल ने कहा कि योजनाओं का लाभ प्रदेश के हर व्यक्ति तक पहुंचे. विकास अब जमीन पर दिखने लगा है ऐसा मेरी सरकार कर रही है. निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराए गए एक बड़ी उपलब्धि है. सबका साथ सबका विकास पर हो रहा है काम. मेरी सरकार ने एंटी भूमाफिया के माध्यम से सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों को जेल पहुंचाया है. राज्यपाल के अभिभाषण में यूपी संगठित रूप से अपराध करने वाले लोगों के खिलाफ यूपी कोका जैसा सख्त कानून लाया गया है.  हमने उत्तर प्रदेश में बाहर स्तर पर भूमाफियाओं को चिन्हित किया और उनके ऊपर विधिसम्मत कार्रवाई की.

राज्यपाल पर कागज के गोले फेंके गए

सदन में अभिभाषण के दौरान कागज के गोले फेंके गए और गुब्बारे उड़ाये गए. राज्यपाल ने कहा कि इस प्रकार का आचरण बहुत गलत है. राष्ट्रीय बीमा कानून के अंतर्गत बड़ी संख्या में लोगों को यूपी में बीमाकरण किया गया
वहीँ उन्होंने कहा कि दयाल उपाध्याय विद्यालय खोलने का प्रबंध किया गया है. विपक्ष के लिए राज्यपाल ने कहा कि आप सभ्य समाज के प्रतिनिधि है आपसे इस तरह के काम की उम्मीद नहीं थी. वहीँ इस प्रकार के विरोध पर रामगोविंद चौधरी हँसते हुए दिखाई दिए.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें