उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP board) हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट आज चंद घंटे बाद ही जारी होगा। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट को लेकर बच्चों के साथ साथ माता पिता भी चिंतित हैं। करीब 55 लाख छात्र बेसब्री से अपने परीक्षा परिणाम का आज इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड के अनुसार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ दोपहर करीब 12.30 बजे घोषित कर दिया जाएगा।

यहां देखें रिजल्टः- upresults.nic.in

upresults.nic.in

55 लाख परीक्षार्थियों को है रिजल्ट का इंतजार

इस साल 6 फरवरी से 12 मार्च तक आयोजित यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिये कुल 66 लाख 37 हजार 18 छात्र-छात्राओं ने फार्म भरा था। योगी सरकार ने परीक्षा में नकल रोकने के लिए इस बार पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिसके लिए विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए थे। इसके चलते इस बार रिकॉर्ड तोड़ 11 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी थी। अब करीब 55 लाख परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है।

रिजल्ट से तय होगी भविष्य की दिशा

इसी के साथ पास विद्यार्थियों के भविष्य की दिशा भी तय हो जाएगी। इनमें से बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के फार्म भरे हैं। लखनऊ के छात्रों में घबराहट दिखी, तो वही कुछ छात्र रिजल्ट को लेकर उत्साहित हैं। क्योंकि इस साल परीक्षा सीसीटीवी सतर्कता के तहत आयोजित की गई थी। कुछ छात्रों ने अच्छे परिणाम के लिए मंदिरों और घर में प्रार्थना की, कुछ ने शनिवार को दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ आउटिंग की।

ये भी पढ़ेंः

ABVP के कार्यक्रम में बोले राजनाथ: भगवान राम और कृष्ण ने भी की थी राजनीति

चित्रकूट में 70 साल बाद भी सड़क की आस में ग्रामीण

यूपी: अपराध नियंत्रण में फेल कई जिलों के कप्तानों का जल्द होगा तबादला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें