हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप टेन छात्र-छात्राओं के नाम घोषित कर दिए गए है। जिसमें हाईस्कूल में 75.16 फीसदी छात्र छात्राएं एवं 72.43 फीसदी इंटरमीडिएट में पास हुए हैं। पहले स्थान पर अंजली वर्मा, इलाहाबाद से दुसरे स्थान पर यशस्वी,फतेहपुर से  तीसरे स्थान पर विनय, महमूदाबाद सीतापुर और सनी वर्मा, गोंडा ने 10th में टॉप किया। वहीं इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ल/ आकाश मौर्या ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान पर हैं। वही दुसरे स्थान पर लड़ियों ने बाजी मारा है। अनन्या राय – गाजीपुर, तीसरे स्थान पर अभिषेक कुमार मुरादाबाद / अजीत पटेल – बाराबंकी ने अर्जित किया है।

कॉपियां ऑनलाइन करने की तैयारी

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप टेन छात्र-छात्राओं की कॉपियों को इस बार ऑनलाइन करने की तैयारी है। आज हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का परिणाम घोषित होने के बाद संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से टॉप टेन में शामिल छात्र-छात्राओं की कॉपियां मुख्यालय मंगवाई जाएंगी।

कॉपियां ऑनलाइन होने से विवाद बढ़ने की आशंका

इसके बाद इन कॉपियों को स्कैन करके यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर डाला भी जाएगा। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रक्रिया को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है। जिसके बाद टॉप टेन की कॉपियां ऑनलाइन की जाएंगी। वहीं कॉपियों के ऑनलाइन होने से विवाद बढ़ने की भी आशंका भी जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि कॉपियों को देखने के बाद दूसरे छात्र और उनके अभिभावक न्यायालय का दरवाजा खटखटा सकते हैं। ऐसे में बोर्ड पर इन मामलों से निपटने की सिरदर्दी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ेंः

ABVP के कार्यक्रम में बोले राजनाथ: भगवान राम और कृष्ण ने भी की थी राजनीति

चित्रकूट में 70 साल बाद भी सड़क की आस में ग्रामीण

यूपी: अपराध नियंत्रण में फेल कई जिलों के कप्तानों का जल्द होगा तबादला

UP Board Result 2018 : हाईस्कूल में अंजली वर्मा और इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ला ने किया टॉप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें