उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, ये तो आज शाम को मालूम हो जायेगा लेकिन इसके पहले जो घटनाक्रम सामने आ रहे हैं वो चौंकाने वाले हैं. एक तरफ केशव मौर्य और ओम माथुर सुनील बंसल के साथ दिल्ली में मौजूद हैं तो वहीं योगी आदित्यनाथ को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली बुलाया गया है. जिसके बाद अटकलें और भी तेज हो गई हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि किसी भी प्रकार के विवाद से बचने के लिए पार्टी पहले ही सभी को समझा-बुझाकर आमसहमति बनाने की कवायद तेज कर चुकी हैं. लेकिन इसी बीच मनोज सिन्हा के नाम को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है. मनोज सिन्हा को उत्तर प्रदेश सीएम रेस में नंबर एक माना जा रहा है. लेकिन इस रेस में आगे कौन है और किसके सिर यूपी सीएम का ताज सजेगा ये तो केवल पार्टी आलाकमान और विधायक दल की बैठक के बाद ही तय हो पायेगा.

आज होगा सीएम का फैसला:

बीजेपी विधायक दल की बैठक शाम 5 बजे लखनऊ में होनी है. लोकभवन में होने वाली बैठक के लिए केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू पहले ही पहुँच चुके हैं. वहीँ पंकज सिंह , श्रीकांत शर्मा के अलावा सैकड़ों विधायक इस बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुँच रहे हैं. पार्टी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में समर्थकों का जमावड़ा है और अपने-अपने नेता के समर्थन में जमकर नारेबाजी की जा रही है.

लेकिन सवाल अभी भी अनसुलझा है और यूपी का भाग्यविधाता कौन होगा ये अभी भी तय नहीं हो पाया है. सभी को इंतजार है शाम को होने वाली मीटिंग का लेकिन इसके पहले तमाम घटनाक्रमों पर नजरें जमीं हुई हैं. 19 मार्च को शपथ ग्रहण के लिए मंच भी तैयार किया जा रहा है, निमंत्रण दिए जा रहे हैं, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है और 5 कालिदास मार्ग अभी भी अपने मालिक का इंतजार कर रहा है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें