उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह (ओपी सिंह) शुक्रवार को अपने एकदिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे। यहां डीजीपी के पुलिस लाइंस पहुंचते ही पुलिस अधिकारियों ने उनका गॉड ऑफ ऑनर देकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। डीजीपी ने पुलिस लाइन में बने नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इसके बाद अपराध की समीक्षा की। इस दौरान कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

डीजीपी ओपी सिंह ने इस दौरान मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार और एसपी सिटी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मथुरा में डीजीपी करीब ढाई घंटा रहे। इसके लिए पुलिस लाइन को भव्य तरीके से सजाया गया था। डीजीपी के आगमन को लेकर एस पी बबलू कुमार ने पुलिस लाइन में व्यापक व्यवस्था की थी।एसएसपी ने बताया कि शुक्रवार को डीजीपी का आगमन हुआ। यहां पर पुलिस लाइन में भवन का उन्होंने लोकार्पण किया। इसके बाद पुलिस लाइंस सभागार में डीजीपी ने अपराध को लेकर बैठक की समीक्षा की।

मथुरा पहुँचे यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी ने कहा कि पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर काबू पा लिया है। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में सँगठित अपराध अब नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में वर्ष 2018 में सभी त्यौहार सबसे अच्छी तरह से सम्पन हुए। यूपी 100 कर्मियों को ट्रेनिग दी गई है। पुलिसकर्मियों के व्यवहार में बदलाव हुआ है। पुलिसकर्मियों के उत्साह के लिए हर वर्ष प्रशिक्षण दिवस मनाया जाएगा। हर वर्ष 95 हजार पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण मिलेगा। इसरो और अन्य संस्थानों से हाईटेक बनाने को मदद ली जा रही है। पुलिसकर्मियों को एटीएस के साथ आर्मी से भी प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

इनपुट- जय शाश्वत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें