समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे कद्दावर नेता आजम खां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले शख्स को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ‘Y’ कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की है। आकाश सक्सेना की शिकायत के आधार पर ही पिछले साल आजम खां के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। शुक्रवार को सीआरपीएफ के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने के मामले में आजम खां के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी।

एसपी ने मीडिया में दिया बयान :

रामपुर के एसपी विपिन टाडा ने बताया कि राज्य सरकार आजम खां के खिलाफ शिकायत कराने वाले आकाश सक्सेना को सुरक्षा प्रदान करेगी। आज से आकाश सक्सेना की सुरक्षा मे 2 PSO हमेशा उनके साथ मौजूद रहेंगे। जबकि एक हेड कॉन्स्टेबल और 4 कॉन्स्टेबल उनके घर पर तैनात रहेंगे। सपा नेता आजम खां के खिलाफ IPC की धाराओं 153A और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है जिस पर सुनवाई शुरू हो चुकी है।

सेना पर आजम ने की थी टिप्पणी :

सपा सरकार मेंकैबिनेट मंत्री रहे आजम खां पर छत्तीसगढ़ के सुकमा अटैक के बाद सीआरपीएफ जवानों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था। अप्रैल 2017 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे। समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खां 2017 में दिए गए उस भाषण के चलते मुश्किलों में घिर गये हैं जो उन्होंने रामपुर में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया था।

ये भी पढ़ें-

हाथरस: दबंग ने दलित महिला से खेत में जबरन किया दुष्कर्म

कानपुर में रेलवे के अंडर पास में रात भर फंसी रही ‘UP 100 यूपी’- वीडियो

लखनऊ: गणेशगंज में भारी बारिश से जर्जर मकान ढहा, बच्ची की मौत माँ घायल

पैरामाउंट पब्लिक स्कूल प्रबंधक की अपहरण के बाद गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश में महिलाएं चलाएंगी परिवहन निगम की पिंक बसें

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें