मुजफ्फ़रपुर के बाद देवरिया के शेल्टर होम कांड ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया है.घटना में सरकार ने जांच के आदेश दे दिए है मगर इस घटना के बाद विपक्ष प्रदेश की सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है. इसी कड़ी में अब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

बीजेपी सरकारों में कितनी आराजकता:

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा की भाजपा सरकारों में कितनी अराजकता है  कि बिहार के मुजफ्फ़रपुर की तरह देवरिया में बालिका गृह में महिलाओं के शोषण और देह व्यापार का घिनौना कांड सामने आया है.  उन्होंने कहा की बीजेपी शासित राज्यों में पूरा जंगलराज है.

केंद्र सरकार को भी कठघरे में खड़ा किया:

बसपा सुप्रीमो ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूरे देश में असुरक्षा और दुर्दशा का माहौल है. महिला सुरक्षा भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकता में शामिल नहीं है. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार की घटना के बाद भी यूपी सरकार सोती रही और ये घटना उसी का परिणाम है.

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की. 

क्या है पूरा मामला:

देवरिया संरक्षण गृह से किसी तरह भागी एक बालिका ने रविवार शाम पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने देर रात में छापा मारा तो सूची में दर्ज कुल 42 लड़कियों में से 24 ही मिली। बाकी 18 लड़कियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने संरक्षण गृह संचालिका गिरिजा त्रिपाठी को पति मोहन समेत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की जांच में यहां से मानव तस्करी की भी बात सामने आ रही है। इस संबंध में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि देवरिया में अवैध संरक्षण गृह के बारे में सूचना मिली थी जिस पर देवरिया पुलिस ने छापा मारा और 24 लड़कियों को मुक्त कराया । SP देवरिया को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें