प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 फरवरी की सुबह 10 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंच जाएंगे जहाँ यूपी इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन सत्र की औपचारिक शुरुआत बजे औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के स्वागत भाषण से होगी. 7 मिनट तक समिट का थीम प्रजेंटेशन होगा, इसके बाद संबोधन का दौर चलेगा. इस समिट के लिए यूपी की सरकार ने भव्य तैयारियां की हैं. समिट में सैकड़ों उद्योगपति आयेंगे और सरकार की कोशिश है कि यूपी में निवेश की अधिक से अधिक संभावनाएं तलाशी जाएँ.

इन्वेस्टर्स समिट की पुख्ता होगी सुरक्षा व्यवस्था:

इन्वेस्टर्स समिट की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होगी जिसमें PAC के साथ CPMF तैनात भी रहेगी . 12 कंपनी PAC,8 SP, 24 एडिश्नल SP, 70 COऔऱ 1500 सिपाही तैनात रहेंगे. केंद्र से DGP मुख्यालय ने 8 कम्पनी CPMF की मांग की गई है. ट्रैफिक के लिए दो अपर पुलिस अधीक्षक, 5 सीओ, 12 TI, 1100 ट्रैफिक सिपाही लखनऊ पुलिस को अतिरिक्त दिए गए हैं.

विशिष्ट मेहमानों के लिए ही मिलेंगे लाइजनिंग अफसर

तैयारियों में किसी तरह की कमी नहीं रह जाए इसके लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है. 21 और 22 फरवरी को गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सूबे का मेगा इवेंट होने जा रहा है.राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के अलावा देश और विदेश से काफी मेहमान आ रहे हैं. अब तक प्रशासन को करीब 225 मेहमानों की सूची मिली है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि इवेंट से एक दिन पहले ही सूची फाइनल हो जाएगी, लगातार इसमें अपडेट हो रहा है.

बड़े पैमाने पर हो रही तैयारियां

अब तक प्रशासन ने करीब सौ ऐसे विशिष्ट राज्य अतिथि चिह्न्ति किए हैं, जिनके साथ लाइजनिंग अफसर लगाए जाएंगे. इनमें राज्यों के सीएम, सांसद, मंत्री, बड़े उद्योगपति और विदेशों से आने वाले पीएम और उद्योगपतियों को लाइजनिंग अफसर दिए जाएंगे. इसके अलावा प्रशासन ने संबंधित विभागों और निजी कंपनियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने स्तर से अतिथियों के लिए बंदोबस्त करें ताकि उनको किसी तरह की असुविधा नहीं हो.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें