उत्तर प्रदेश के जालौन जिला में बैठकर एक युवक ने अमेरिका स्थित मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी। धमकी के बाद से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। FBI ने NIA और डीजीपी से इस मामले में मदद मांगी थी। डीजीपी ने मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए इस मामले में यूपी एटीएस को लगाया था। शनिवार को डीजीपी ने बताया कि एटीएस और पुलिस की मदद से युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

डीजीपी ने प्रेसवार्ता में भावुक होते हुए कहा कि भले ही हमारी पुलिस ने जौनपुर के रहने वाले युवक को गिरफ्तार किया ये खुशी की बात है। लेकिन हम खुश नहीं हैं।वो इसलिए कि एक 18 साल 3 माह का बच्चा अपने माता-पिता को किनारे करते हुए इस तरह की हरकत करता है तो ये पूरे देश के लिए शर्म की बात है। डीजीपी ने कहा कि एटीएस की टीम ने युवक की लोकेशन को ट्रेस करके जौनपुर से उसे गिरफ्तार किया। युवक के पास से लैपटॉप बरामद हुआ है। उसने पूछताछ में बताया कि उसने कई बार कॉल किया। FBI को युवक ने 50 बार काल किया। उसने पूछताछ में बताया कि वह झांसे (हनी ट्रैप) में फंस गया और चैटिंग के जरिये इस कृत्य को अंजाम दिया। गिरफ्तार किये गए युवक के पिता एनजीओ चलाते हैं। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

डीजीपी उत्तर प्रदेश ओपी सिंह ने बताया कि उत्कर्ष द्विवेदी को एफबीआई व एनआईए के इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उसने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी की धमकी दी थी। ओपी सिंह ने बताया कि धमकी वीओआईपी कॉल और ई-मेल के जरिए दी गई। उसका आरोप है कि वह बिटक्वाइन में हुए नुकसान पर एफबीआइ के कार्रवाई न करने से नाराज था। धमकी के बाद एनआईए व एफबीआई ने यूपी एटीएस से मदद मांगी थी।

ओपी सिंह ने बताया कि हमको एनआईए से इनपुट मिला कि इस व्यक्ति ने पांच बार कॉल किया। उन्होंने कहा कि जालौन से बैठ कर अमेरिका को धमकी देने वाला युवक बहुत होशियार है। इसकी लोकेशन जालौन मिली। पूछताछ में पता चला युवक बालिग है। जालौन के इस 18 वर्ष के लड़के ने मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी थी। युवक ने उसके 3000 डालर के बिटकॉइन हड़पे जाने के मामले में एफबीआई से मदद मांगी थी। उसने करीब 50 बार की कॉल की थी, मदद न मिलने पर धमकी दी। उसने नकली आधार कार्ड बनाकर कॉल की। उसके पिता जालौन में एनजीओ चलाते हैं, जबकि बेटे ने नकली नाम से ईमेल आईडी बनाकर धमकी दी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें