2019 के लोकसभा चुनावों के पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए बागी नेताओं से निपटना बड़ी चुनौती होने वाला है। उत्तर प्रदेश सरकार में सहयोगी दल भासपा के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आये दिन योगी सरकार के खिलाफ बयान देते हुए नजर आ जाते हैं। इसके अलावा वे आये दिन धमकी देते हैं कि अगर उनके मुताबिक़ काम नहीं हुआ तो वे सरकार से इस्तीफ़ा भी दे सकते हैं। इसी क्रम में अब भाजपा के नेता और एक और कैबिनेट मंत्री ने योगी सरकार में रहते हुए मायावती सरकार की तारीफ़ की है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने की माया सरकार की तारीफ :

2019 में भाजपा के लिए कैबिनेट मंत्री और सहयोगी दल भासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने इन दिनों योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वे आये दिन अपने बयानों से योगी सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते रहते हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के एक और कैबिनेट मंत्री ने अपनी सरकार की जगह मायावती की सरकार की तारीफ की है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती सरकार की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि मायावती के शासनकाल में कार्यपालिका अनुशासनात्मक कार्य करती थी और उस पर मायावती खुद कड़ी नजर रखती थीं। भाजपा सरकार के मंत्री ने कहा कि योगी सरकार में अधिकारी राज्य सरकार के आदेशों का पालन नहीं करते हैं।

 

ये भी पढ़ें: बैंक में हुआ युवक ठगी का शिकार, ठगों ने किए 60 हजार पार

 

माया सरकार में रह चुके हैं मंत्री :

भारतीय जनता पार्टी में आने से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। बसपा सुप्रीमों मायावती के शासन काल में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी उनके बेहद करीबी लोगों में रहे हैं। हालाँकि 2017 के विधानसभा चुनावों के पहले उन्होंने बसपा से किनारा कर लिया था। स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती के व्यवहार से नाराज होकर पार्टी छोड़ी थी। स्वामी प्रसाद मौर्य यूपी के पडरौना विधानसभा से लगातार तीसरी बार विधायक चुने गए हैं। 2007 में मायावती के कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं।

 

ये भी पढ़ें: चाँद-तारे वाले हरे झंडे पर रोक के लिए वसीम रिजवी ने एससी में दी अर्जी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें