आगामी 26 अप्रैल को होने वाले उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी बुक्कल नवाब आज नामांकन करवाएंगे. नामांकन करने से पहले बुक्कल नवाब हजरतगंज के दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर गये. बुक्कल नवाब ने मंदिर में भगवान के दर्शन और पूजा अर्चना के साथ मंदिर में घंटा चढ़ाया. इसके बाद वह विधानसभा जाकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

सपा से भाजपा में आये बुक्कल नवाब आज करेंगे नामांकन:

सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले बुक्कल नवाब आज विधान परिषद के लिए नामांकन भरेंगे. बुक्कल नवाब पिछले साल सपा का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. इसी के साथ उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. भाजपा ने उन्हें एमएलसी का टिकेट दे कर रिटर्न गिफ्ट दिया है.
बुक्कल नवाब सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे हैं. यही वजह रही कि सपा ने उन्हें दो बार एमएलसी बनाया था. पिछले साल सूबे में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी सरकार के बनने के बाद उन्होंने एमएलसी और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बीजेपी का दामन थाम लिया था.
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव की 13 सीटों के लिए बीजेपी ने 10 उम्मीदवार उतारे हैं. इनमें महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नबाब, यशवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और अशोक धवन हैं. इसके अलावा एक सीट बीजेपी ने अपने सहयोगी अपना दल को दी है. इसके अलावा एक सपा और एक बसपा ने एक एक उम्मीदवार उतारे हैं.
विधान परिषद का चुनाव 26 अप्रैल को होना है. खाली हो रही 13 सीटों के लिए 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो गयी है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें