उत्तर प्रदेश पुलिस पूरी दुनिया में सबसे बड़ा पुलिस बल है। प्रदेश में कोई भी छुटफुट घटना से लेकर कोई बड़ी वारदात हो जाने पर हमारी पुलिस ही जिम्मेदार है। लेकिन क्या आप को पता है कि 24 घंटे ड्यूटी की जिम्मेदारी, बिना अवकाश के ड्यूटी करके जनता की सुरक्षा के लिए हर पल तैयार रहने वाले हमारे जांबाज पुलिसकर्मी किन हालात में रहकर अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं, ये बताने के लिए ये तस्वीरें काफी हैं।

खाना पीना तो दूर लेटने तक की जगह नहीं

दरअसल, मामला इलाहाबाद जिला के जार्ज टाउन थाना का है। यहां इस समय बाढ़ का पानी थाने के भीतर घुस गया है। इसके चलते थाना परिसर में रह रहे पुलिसकर्मियों के आवासों और कमरों में ये बाढ़ का पानी भर गया है। गंदा पानी भर जाने से पुलिसकर्मी परेशान हैं उनका सामान भी पानी में डूब गया है। खाने पीने की वस्तुएं तो पानी में डूब ही गई हैं, बल्कि पुलिसकर्मियों के सोने तक की व्यवस्था धड़ाम हो गई है। पुलिसकर्मी गंदे पानी में खड़े होकर अपनी वर्दी पहनते दिखाई दे रहे हैं, वहीं कुछ पुलिसकर्मी पानी में खड़े होकर जूते पहन रहे हैं, बल्कि कुछ हाथ में जूते लेकर ड्यूटी के लिए जाते दिखाई दे रहे हैं। पुलिसकर्मियों की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

किसी जिम्मेदार को नहीं दिखता पुलिसकर्मियों का दर्द

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश की पुलिस को हाईटेक बनाने के लिए संसाधन मुहैया करा रहे हों लेकिन पुलिसकर्मियों का दर्द देखने वाला कोई नहीं है। लोगों की सुरक्षा के लिए हरदम तत्पर रहने वाले जांबाज किस हाल में अपनी रात गुजारते हैं ये हकीकत देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे। विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस लैस है, लेकिन इनके रहने के लिए जर्जर व्यवस्था। पुलिस का बम्पर दोहन करने वाले अधिकारियों को भी इस पुलिसकर्मियों का दर्द नहीं दिखता। सरकार के लिए हर मर्ज की दवा पुलिस है लेकिन, कोई भी सरकार इनकी सुविधा पर ध्यान नहीं देती। थाना, पुलिस लाइन में मिले घर भी जर्जर हालत में हैं, थानों में बाढ़ आई हुई है लेकिन कोई पूछने वाला नहीं है।

ये भी पढ़ें-

CBI के डिप्टी एसपी पर ऑफिस स्टाफ की महिला ने दर्ज कराई छेड़छाड़ की FIR

लखनऊ विकास प्राधिकरण के गेट पर किसान ने किया खुदकुशी करने का प्रयास

प्रतापगढ़ में युवती से गैंगरेप के बाद हत्या: शासन ने एसपी को किया निलंबित

संभल गैंगरेप हत्याकांड: सीएम योगी ने एसपी आर एम भारद्वाज को किया निलंबित

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वॉल्वो बस ने ट्रक में मारी टक्कर, कई घायल

मायावती ने जयप्रकाश सिंह को बसपा से हटाया, कांग्रेस पर गलत बयानबाजी का आरोप

50 हजार रुपये देकर मिलती है मलाईदार पोस्टिंग, इंस्पेक्टर की WhatsApp चैट वायरल

सीएम साहब! इन हालातों में रहकर जनता की सुरक्षा करती है हमारी पुलिस

संभल: गैंगरेप के बाद महिला की हत्या, एसपी ने उजागर की पहचान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें