प्रदेश को आज पुलिस मुखिया के रूप में ओपी सिंह मिलेंगे। सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह को रिलीव करने की आधिकारिक घोषणा रविवार को हो गई थी। आज वह यूपी के डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे। पिछले 20 दिनों से जारी अटकलों पर आज विराम लग जाएगा। 30 दिसंबर को यूपी पुलिस के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह का कार्यकाल समाप्त हो गया था।

उसी दिन सीएम योगी ने ओपी सिंह से मुलाकात कर उनके नाम पर मुहर लगा दी थी। लेकिन केंद्र से रिलीविंग न मिलने के कारण उनकी ज्वॉइनिंग को लेकर प्रदेश में अटकलों का बाजार पिछले दिनों कुछ ज्यादा ही गर्म हो गया था। यह पहली बार है जब प्रदेश के डीजीपी का पद इतने लंबे समय तक खाली रहा है।

पहले भी यूपी में दें चुके है सेवाएं

बता दें कि 1983 बैच के आईपीएस ओम प्रकाश सिंह बिहार के रहने वाले हैं। उनके पास यूपी में काम करने का लंबा अनुभव रहा है। वह लखनऊ, इलाहाबाद मुरादाबाद , बुलंदशहर समेत कई जिलों के बतौर एसएसपी  के पद पर सेवाएं दे चुके हैं।

यही नहीं ओपी सिंह राजधानी लखनऊ के तीन बार एसएसपी रह चुके हैं। इसके साथ ही वह आजमगढ़ और मुरादाबाद के डीआईजी और मेरठ जोन के आईजी के रूप में भी कार्यभार संभाल चुके हैं।

ये भी पढ़ें : उपमुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस को दिए नए निर्देश!

कल हुई है थी सीआईएसएफ के महानिदेशक  पद से विदाई

सीआईएसएफ के महानिदेशक रहे ओपी सिंह को सोमवार को सीआईएसएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों ने विदाई समारोह का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी थी। इस दौरान सीआईएसएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों ने परेड कर उन्हें सलामी दी। विदाई समारोह में ओपी सिंह की कार्यकुशलता की प्रशंसा की गई थी।

साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति बेहद लगाव को लेकर लोग भावुक थे। समारोह को संबोधित करते हुए सीआईएसएफ के महानिदेशक रहे ओपी सिंह ने कहा कि आप लोगों के साथ काम कर मुझे गर्व है।

ये भी पढ़ें : उपमुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस को दिए नए निर्देश!

यहां के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कार्य के प्रति हमेशा बहुत सहयोग किया। उन्होंने आगे यह भी कहा कि मुझे यूपी के डीजीपी के लिए नियुक्त किया गया है इसके लिए मैं अब यूपी पुलिस मुखिया की जिम्मेदारी संभालूंगा। नई जिम्मेदारी के कारण मैं अब इस विभाग से विदाई ले रहा हूं

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें