आज ईद का पर्व हैं और जहाँ पूरे देश में सभी इस त्यौहार को लेकर उत्साहित हैं वहीं उत्तर प्रदेश में सिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ईद न मनाने की घोषणा की हैं. इसके साथ ही ईद की छुट्टी भी रद्द कर दी हैं.

छुट्टी भी की रद्द:

रमजान के पाक महीने की रुखसती हो गयी हैं और आज महीने भर के इंतज़ार के बाद ईद का त्यौहार देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है, इस दौरान उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ईद न मनाने का एलान किया है.

इसके लिए वक्फ बोर्ड ने ईद की छुट्टी भी रद्द कर दी है. बोर्ड ने ये फैसला पाकिस्तान के खिलाफ और भारतीय सैनिकों की शहादत के विरोध में लिया गया है.

पाकिस्तान का विरोध:

इतना ही नहीं अपना विरोध जताने के लिए आज दोपहर करीब एक बजे बोर्ड के दफ्तर में कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध जताएंगे.

इस मामले में बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने बताया कि पाकिस्तान द्वारा भारतीय सैनिकों की कायरता पूर्वक हत्या कराए जाने के विरोध में ये फैसला लिया गया है.

सचिव का कहना है कि बोर्ड के कर्मचारी शनिवार को ईद नहीं मनाएंगे. उन्होंने कहा कि कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य बोर्ड के दफ्तर में ही पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

रमजान के महीने में भी नहीं थमी थी गोलाबारी: 

बता दें कि रमजान के महीने में आतंकियों के आतंक पर रोक नहीं लगी थी. उन्होंने अपने इस पूरे महीने में भी अपने नापाक इरादे को अंजाम दिया है.

वहीं जम्मू कश्मीर के पुलवामा से अगवा किए गए भारतीय सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने हत्या कर दी. सेना के जवान औरंगजेब का शव पुलवामा के गूसो इलाके में मिला है. सेना का जवान औरंगजेब ईद मनाने अपने घर जा रहा था, उसी वक्त आतंकियों ने उसे अगवा कर लिया था.

वहीं, जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की गुरुवार (14 जून) को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. ये हमला श्रीनगर में उनके ऑफिस के बाहर हुआ.

इसके साथ ही भारत की ओर से सीजफायर या किसी तरीके के ओपरेशन को अंजाम न दिए जाने के फैसले के बाद भी पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लघंन होता रहा. जिसकी वजह से हमारे भारतीय सैनिकों को अपनी जान गवानी पड़ी.

इन सभी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ये फैसला लिया और पाकिस्तान व आतंकवादियों के खिलाफ विरोध जताने का ये तरीका इख्तियार किया है.

यहां मुस्लिम महिलाओं ने भी ईदगाह में जाकर अदा की ईद की नमाज़

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें