2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है। सपा की इन तैयारियों के बीच पार्टी को बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व विधायक को अलीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अलीगढ़ पुलिस और STF की संयुक्त कार्यवाई में ये काम हुआ है। इस खबर के सामने आने के बाद पूरी समाजवादी पार्टी में हड़कंप मच गया है।

राकेश सिंह हुए गिरफ्तार :

अलीगढ़ की छर्रा विधानसभा सीट से सपा विधायक रह चुके राकेश सिंह को STF ने गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर प्रदेश STF की टीम ने पूर्व एमएलए राकेश सिंह के घर से एक अवैध पिस्टल बरामद की है। राकेश सिंह पर आरोप है कि उन्होंने ये पिस्टल अवैध रूप से विदेश से हथियारों के तस्करों के जरिए मंगवाई थी। यूपी एसटीएफ को सूचना मिली थी कि असलहा तस्करों के जरिए पूर्व विधायक राकेश सिंह ने 9 एमएम की टॉरस पिस्टल मंगवाई है। सूचना मिलने के बाद देर रात एसटीएफ ने उनके घर पर छापा मारा। सूत्रों के अनुसार, राकेश सिंह ने यह पिस्टल लगभग 4.5 लाख रुपये में खरीदी थी। एसटीएफ के पहुंचने पर राकेश सिंह ने सरेंडर करते हुए अपने पास अवैध 9 एमएम टॉरस होने की बात स्वीकार की।

 

ये भी पढ़े : मंत्री नंद गोपाल नंदी ने ड्राइवर को जड़ा तमाचा, चालक संघ का हंगामा

 

पहले भी रहे हैं विवादों में :

सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह का विवादों से काफी पुराना नाता रहा है। अखिलेश सरकार में विधायक बनने के बाद उन पर परिवहन निगम के एक अधिकारी को फोन पर धमकी देने का आरोप लगा था। उस दौरान उनकी अभद्र भाषा वाला ऑडियो खूब वायरल हुआ था। इसके बाद 2015 में राकेश सिंह पर अलीगढ़ में एक बिल्डर के फ्लैट्स पर कब्जा करने का मुकदमा दर्ज हुआ। इसमें उनके अलावा भाइयों पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर पर फायरिंग करने का आरोप लगा था।

 

ये भी पढ़ें : कानपुर में मधुमक्खी के हमले से बुजुर्ग की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें