यूपीपीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा लखनऊ के 11 और इलाहबाद के 17 केन्द्रों में चल रही हैं. परीक्षाएं 18 जून से 07 जूलाई तक संचालित होनी है. इसी बीच आज होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गयी है. 

छात्रों ने लिया हंगामा:

प्रदेश के इलाहाबाद जिले में जीआईसी सेंटर पर दूसरी पॉली का प्रश्न पत्र खुलने के बाद अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया जिसके बाद पीसीएस मेन्स 2017 की आज होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है.

दूसरी पाली में आज हिंदी निबंध की परीक्षा थी और पहली पाली में सामान्य हिन्दी की परीक्षा थी. लेकिन गलती से हिंदी निबंध का पेपर खुल गया, जिसके बाद अभ्यर्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया.

uppsc-cancelled-pcs-mains-2017-exam due-to-wrong-paper-opened

7 जुलाई तक होनी है परीक्षा:

अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक को भेजने पर उन्होंने पहली पाली में होने वाली सामान्य हिंदी की परीक्षा की जगह दूसरी पाली में होने वाली हिंदी निबंध की परीक्षा का प्रश्न पत्र खोले जाने की पुष्टि की.

जिसके बाद लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने आज की दोनों पालियों की परीक्षा को निरस्त कर दी. अब ये परीक्षा 7 जुलाई के बाद आयोजित करवाए जाने की चर्चा है.

उन्होंने बताया कि सामान्य हिंदी और हिंदी निबंध के प्रश्नपत्र के लिए फिर से परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा है कि अन्य विषयों की परीक्षा अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक ही संपन्न होगी.

बता दें कि परीक्षा कल से शुरू हो गईं हैं जो 7 जुलाई तक चलेंगी. इनमे लखनऊ 11 और इलाहाबाद 17 केन्द्रों पर परीक्षा संचालित हो रही हैं.

 सीएम योगी की कैबिनेट बैठक में 11 अहम प्रस्ताव पर हुई चर्चा

चारबाग अग्निकांड: CM देंगे मृतकों के परिजनों को 2 लाख की आर्थिक सहायता

स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल हुए यूपी के 11 शहर, वाराणसी सबसे पहला

राहुल गांधी के जन्म दिन पर पार्टी नेताओं ने दी बधाई, भंडारे का आयोजन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें